Move to Jagran APP

BNP Paribas Open: लुका नार्डी ने अपने आदर्श नोवाक जोकोविक को मात देकर किया बड़ा उलटफेर, गफ की आसान जीत

लुका नार्डी ने अपने बचपन के आदर्श और शीर्ष वरीय नोवाक जोकोविक को बीएनपी परीबास ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में तीन सेट तक चले कड़े मुकाबले में हराकर उलटफेर किया। दुनिया के 123वें नंबर के खिलाड़ी नार्डी ने दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविक को 6-4 3-6 6-3 से हराया। इटली के 20 साल के नार्डी ने ऐस के साथ जीत दर्ज की।

By Agency Edited By: Abhishek Nigam Published: Tue, 12 Mar 2024 09:45 PM (IST)Updated: Tue, 12 Mar 2024 09:45 PM (IST)
BNP Paribas Open: लुका नार्डी ने अपने आदर्श नोवाक जोकोविक को मात देकर किया बड़ा उलटफेर, गफ की आसान जीत
लुका नार्डी ने जोकोविक को मात देकर बड़ा उलटफेर किया

एपी, इंडियन वेल्स। लुका नार्डी ने अपने बचपन के आदर्श और शीर्ष वरीय नोवाक जोकोविक को बीएनपी परीबास ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में तीन सेट तक चले कड़े मुकाबले में हराकर उलटफेर किया। दुनिया के 123वें नंबर के खिलाड़ी नार्डी ने दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविक को 6-4, 3-6, 6-3 से हराया।

loksabha election banner

इटली के 20 साल के नार्डी ने ऐस के साथ जीत दर्ज की। उन्होंने 'लकी लूजर' के रूप में टूर्नामेंट के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाई थी। लकी लूजर वह खिलाड़ी होता है जो क्वालीफाइंग के अंतिम दौर में हार जाता है, लेकिन पहले दौर से पूर्व हटने वाले चोटिल खिलाड़ी के विकल्प के तौर पर उसे मौका मिलता है। नार्डी ने मुख्य ड्रॉ में दुनिया के 30वें नंबर के खिलाड़ी टामस मार्टिन एचवेरी की जगह ली थी और उन्हें पहले दौर में बाई मिली थी।

गफ ने आसानी से जीता मैच

नार्डी ग्रैंडस्लैम या एटीपी मास्टर्स 1000 स्तर के टूर्नामेंट में जोकोविक को हराने वाले सबसे अधिक रैंकिंग वाले खिलाड़ी हैं। इससे पहले 2008 में मियामी में दुनिया के 122वें नंबर के खिलाड़ी केविन एंडरसन ने जोकोविक को हराया था। महिला सिंगल्‍स वर्ग में कोको गफ ने लूसिया ब्रोनजेटी को सीधे सेट में हराकर प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। गफ ने लूसिया के विरुद्ध 6-2, 7-6 से जीत दर्ज की। उन्होंने 11 में से 10 ब्रेक प्वाइंट बचाए।

यह भी पढ़ें: Novak Djokovic ने 400वीं जीत दर्ज करते ही रचा इतिहास, राफेल नडाल की इस लिस्ट में हुए शामिल

इस जीत के साथ अमेरिका में गफ की जीत का क्रम 18 मैच तक पहुंच गया है जिसमें पिछले साल यूएस ओपन की खिताबी जीत भी शामिल है। दो बार की ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन और दूसरी वरीय अरिना सबालेंका ने ऐमा राडूकानू को 6-3, 7-5 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।

रूने का विजयी आगाज

पुरुष वर्ग में सातवें वरीय होल्गर रूने ने टूर्नामेंट में पहला मैच खेलते हुए लोरेंजो मुसेटी को 6-2, 7-6 से हराकर प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। उन्हें पहले दौर में बाई मिली थी और दूसरे दौर में चोट के कारण मिलोस राओनिक के हटने पर उन्हें तीसरे दौर में प्रवेश मिला।

गेल मोनफिल्स ने 2021 के विजेता कैमरन नोरी को तीन घंटे से अधिक चले मुकाबले में तीन सेट में हराया जबकि अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज अैर टामी पाल ने भी सीधे सेट में जीत दर्ज की।

यह भी पढ़ें: Australian Open 2024 से बाहर हुए वर्ल्ड नंबर-1 Novak Djokovic, Jannik Sinner ने सेमीफाइनल में दी मात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.