न्यूयॉर्क, रायटर। विश्व की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप को यूएस ओपन के पहले दौर में ही शिकस्त का सामना करना पड़ा। सोमवार को खेले गए मुकाबले में गैरवरीय इस्तोनिया की काइया कनेपी ने उन्हें 6-2, 6-4 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। यह लगातार दूसरा मौका है जब हालेप यूएस ओपन के पहले ही दौर से बाहर हुई हैं।

फ्रेंच ओपन चैंपियन हालेप अपनी सर्विस की लय को कायम नहीं कर सकीं और उनके शॉट का जवाब देने में कनेपी को कभी भी मुश्किल का सामना नहीं करना पड़ा। हालेप के लिए इस मैच में सिर्फ एक अच्छी बात यह रही कि उन्होंने इतने रैंकिंग अंक बना लिए कि वह इस टूर्नामेंट में हारने के बाद भी विश्व रैंकिंग में अपना पहला स्थान नहीं गवाएंगी।

कनेपी को पहला ब्रेक तब मिला जब उन्होंने अपने शानदार बैकहैंड लॉब से हालेप पर 2-1 की बढ़त बना ली। कनेपी ने पांचवें गेम में एक बार फिर शानदार प्रदर्शन किया। दूसरे सेट के दूसरे गेम में हालेप इतनी निराश हुई कि उन्होंने अपना रैकेट भी जमीन पर पटक दिया। इसके बाद उन्हें अंपायर की ओर से चेतावनी भी मिली। हालांकि दूसरे सेट में हालेप ने वापसी की पूरी कोशिश की और एक समय स्कोर को 4-4 कर दिया, लेकिन कनेपी ने हालेप की सर्विस को वापस करते हुए मैच अंक बना लिया, जिससे हालेप परेशान हुई।

छठीं बार हुआ ऐसा 

ओपन ऐरा में यह छठीं बार हुआ है जब कोई शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी किसी ग्रैंडस्लैम के पहले ही दौर से बाहर हो गई, जबकि यूएस ओपन में ऐसा पहली बार हुआ। हालांकि हालेप ने इसी माह रोजर्स कप का खिताब जीता और वह अच्छी फॉर्म में नजर भी आ रही थी, लेकिन इसके बाद उन्हें सिनसिनाटी ओपन में किकी बर्टेस से और अब कनेपी से हार का सामना करना पड़ा।

वावरिंका जीते 

पुरुष सिंगल्स के पहले दौर के मुकाबले में स्विट्जरलैंड के स्टैन वावरिंका ने बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव को 6-3, 6-2, 7-5 से हराकर बाहर किया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021