Move to Jagran APP

US Open 2022: Nick Kyrgios ने डिफेंडिंग चैंपियन Daniil Medvedev को किया बाहर

US Open 2022 Nick Kyrgios ने यह मैच 7-6 (11) 3-6 6-3 6-2 से अपने नाम करके क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह पांचवीं भिड़ंत थी और चौथी बार निक ने जीत दर्ज की।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 05 Sep 2022 09:29 PM (IST)Updated: Mon, 05 Sep 2022 09:29 PM (IST)
US Open 2022 Nick Kyrgios eliminates World No1 Daniil Medvedev

न्यूयार्क, एजेंसी। 23वीं वरीयता प्राप्त आस्ट्रेलिया के टेनिस खिलाड़ी निक किर्गियोस ने यूएस ओपन में पुरुष सिंगल्स वर्ग में गत विजेता और दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी डेनिल मेदवेदेव को चार सेटों में हराकर उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। किर्गियोस ने यह मैच 7-6 (11), 3-6, 6-3, 6-2 से अपने नाम करके क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह पांचवीं भिड़ंत थी और चौथी बार निक ने जीत दर्ज की।

loksabha election banner

अभी तक मेदवेदेव टूर्नामेंट में काफी अच्छे फार्म में दिख रहे थे और लग रहा था कि वह अपना खिताब बचा लेंगे। लेकिन निक ने करीब तीन घंटे तक चले मैच में मेदवेदेव से बेहतर खेल दिखाया। मैच के दौरान मेदवेदेव ने ज्यादा गलतियां नहीं की, लेकिन निक ने अच्छा खेल दिखाया। दर्शक निक के तरीकों को देखकर हैरान थे और उन्हें प्रशंसकों का भरपूर समर्थन मिल रहा था।

निक ने पूरे मैच में कुल 21 एस लगाए और 53 विनर्स के साथ मैच जीता। इस साल निक विंबडलन के फाइनल तक पहुंचे थे और अब शायद उनकी अपना पहला ग्रैंडस्लैम जीतने की भूख बढ़ गई है। मैच के बाद निक ने बताया कि वह कई मौकों पर खुद के शानदार खेल से भी हैरान हुए। अब उनका सामना 27वीं वरीयता प्राप्त कारेन खचानोव से होगा जबकि दूसरे क्वार्टर फाइनल में फ्रेंच ओपन उप-विजेता कैस्पर रूड की टक्कर विंबलडन उप-विजेता माटेओ बेरेटिनी से होगी।

मेदवेदेव की जाएगी शीर्ष रैंकिंग:

यूएस ओपन से बाहर होने के बाद मेदवेदेव को विश्व रैंकिंग में बड़ा नुकसान होगा। अब उनकी शीर्ष रैंकिंग भी चली जाएगी। उनकी जगह स्पेनिश दिग्गज राफेल नडाल, कार्लोस अलकारेज या रूड में से कोई जगह ले सकता है।

कोको पहली बार यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में :

अमेरिका की 18 वर्ष की कोको गफ ने चीन की झांग शुआइ को 7-5, 7-5 से हराकर पहली बार यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। फ्रेंच ओपन की उप-विजेता कोको गफ मेलानी ओडिन के बाद यूएस ओपन के अंतिम-आठ में पहुंचने वाली सबसे युवा खिलाड़ी बन गईं। ओडिन 2009 में 17 वर्ष की उम्र में यहां तक पहुंची थी। कोको का सामना अब 17वीं रैं¨कग वाली फ्रांस की कैरोलिन गार्शिया से होगा जिसने 29वीं रैं¨कग वाली एलिसन रिस्के अमृतराज को 6-4, 6-1 से मात दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.