Move to Jagran APP

US Open 2019: सेरेना विलियम्स ने 100वीं जीत के साथ बनाई सेमीफाइनल में जगह

पूर्व नंबर एक टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स ने यूएस ओपन के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। सेरेना ने चीन की क्विांग वांग को 6-1 6-0 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर किया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 04 Sep 2019 04:43 PM (IST)Updated: Wed, 04 Sep 2019 04:43 PM (IST)
US Open 2019: सेरेना विलियम्स ने 100वीं जीत के साथ बनाई सेमीफाइनल में जगह
US Open 2019: सेरेना विलियम्स ने 100वीं जीत के साथ बनाई सेमीफाइनल में जगह

न्यूयॉर्क, आईएएनएस। अमेरिका की टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स ने साल के अंतिम ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन के सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। छह बार की चैम्पियन सेरेना चीन की युवा खिलाड़ी क्विांग वांग को सीधे सेटों में हराकर टूर्नामेंट से बाहर किया।

loksabha election banner

इस मैच में सेरेना ने अपने अनुभव का परिचय देते हुए युवा चीनी खिलाड़ी को मैच में टिकने का मौका ही नहीं दिया। सेरेना ने पूरे मैच में वांग को सिर्फ एक ही गेम जीतने का मौका दिया। पूर्व नंबर एक सेरेना ने मुकाबला 6-1, 6-0 से अपने नाम किया।

23 मर्तबा ग्रैंड स्लैम का खिताब जीत चुकी सेरेना ने यह मुकाबला महज 44 मिनट में जीता। सेरेना ने इस जीत के साथ ही अपना शतक पूरा किया। यह उनकी 100वीं जीत है। मैच के बाद जीत पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा, "यह बात मेरे मन में कभी आई भी नहीं थी कि मैं 100 मुकाबले जीतने में कामयाब हो पाऊंगी।"

ये भी पढ़ें: फेडरर हुए US Open से बाहर, बुल्गेरिया के दिमित्रोवे ने क्वॉर्टर फाइनल में हराया

इस मैच में सेरेना अपने पुराने रंग में नजर आई और वांग के खिलाफ महज 15 अंक गंवाए। पहला सेट 6-1 से अपने नाम करने के बाद दूसरे सेट में तो सेरेना और भी आक्रामक नजर आई। उन्होंने दूसरे सेट में चीनी खिलाड़ी महज चार अंक ही हासिल करने दिया। सेरेना ने लाजवाब खेल का परिचय देते हुए कुल 25 विनर लगाए। वहीं सेरेना के खिलाफ वांग एक भी विनर नहीं लगा पाई।

अब फाइनल में जगह बनाने के लिए सेरेना का मुकाबला गुरुवार को यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना से होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.