Move to Jagran APP

US Open 2019 :श्वार्टजमैन को हरा आठवीं बार सेमीफाइनल में पहुंच राफेल नडाल

यह आठवीं बार है जब नडाल यूएस ओपन के अंतिम चार में पहुंचने में कामयाब हुए हैं। सेमीफाइनल में नडाल का मुकाबला 24वीं सीड इटली के माटेओ बेरेटिनी के साथ होना है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 05 Sep 2019 01:02 PM (IST)Updated: Thu, 05 Sep 2019 01:02 PM (IST)
US Open 2019 :श्वार्टजमैन को हरा आठवीं बार सेमीफाइनल में पहुंच राफेल नडाल

नई दिल्ली, आईएएनएस। पूर्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी स्पेन से राफेल नडाल साल के अंतिम ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। तीन बार के चैंपियन नडाल ने क्वार्टर फाइनल में अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्टजमैन को सीधे सेटों में मात दी।

loksabha election banner

क्वार्टर फाइनल में उतरे नडाल श्वार्टजमैन के खिलाफ पूरे रंग में नजर आए। पहले नडाल ने यह मुकाबला 6-4, 7-5, 6-2 से अपने नाम कर खिताब की तरफ एक और कदम बढ़ा दिया। सेमीफाइनल में जगह पक्की करने वाले दूसरी सीड नडाल ने 20वीं सीड श्वार्टजमैन को 2 घंटे 46 मिनट चले मैच में हराकर बाहर का रास्ता दिखाया।

नडाल की कड़ी टक्कर माने जा रहे सर्बिया के नोवाक जोकोविच चोट की वजह से टूर्नामेंट से नाम वापस ले चुके हैं। वहीं स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर क्वार्टर फाइनल से हारकर बाहर हो चुके हैं।

यह आठवीं बार है जब नडाल यूएस ओपन के अंतिम चार में पहुंचने में कामयाब हुए हैं। सेमीफाइनल में नडाल का मुकाबला 24वीं सीड इटली के माटेओ बेरेटिनी के साथ होना है। बेरेटिनी के लिए यह पहला मौका होगा जब वह किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में खेलेंगे।

बेरेटिनी ने फ्रांस के गेल मोनफिल्स को 4 घंटे कड़े मुकाबले में 3-6, 6-3, 6-2, 3-6, 7-6 (7-5) से हराया। एक अन्य सेमीफाइनल में फेडरर को हराने वाले बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव का मुकाबला रूस के डैनिल मेडवेडेव से होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.