पेरिस, प्रेट्र। भारतीय पुरुष टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल फ्रेंच ओपन के दूसरे क्वालीफायर्स मुकाबले में पहुंच गए जबकि महिला खिलाड़ी अंकिता रैना का दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में बुधवार को हार के साथ ग्रैंडस्लैम के सिंगल्स वर्ग के मुख्य दौर में जगह बनाने का सपना एक बार फिर पूरा नहीं हुआ। हरियाणा के खिलाड़ी नागल ने पुरुष सिंगल्स के मैच में रॉबर्ट मार्कोरा को सीधे सेटों में 6-3, 6-3 से हरा दिया।

वहीं, अंकिता खुद से बेहतर रैंकिंग वाली जर्मनी की खिलाड़ी ग्रीट मिन्नेन के खिलाफ एक घंटे 21 मिनट तक चले मुकाबले में सिर्फ दो गेम ही जीत पाई। विश्व रैंकिंग में 125वें स्थान पर काबिज अंकिता तीन ब्रेक प्वाइंट में से सिर्फ एक को भुना सकी और 2-6, 0-6 से हार गई। अंकिता सातवीं बार ग्रैंडस्लैम के मुख्य दौर में जगह बनाने की कोशिश कर रही थी। वह इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वालीफाइंग के आखिरी दौर तक पहुंची थीं।

मुसेटी दूसरे दौर में पहुंचे

पार्मा, एपी। इटली के युवा टेनिस खिलाड़ी लोरेंजो मुसेटी ने हमवतन जियानलुका मागर को 4-6, 6-1, 6-2 से हराकर इमिलिया रोमाग्ना टेनिस ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश किया। यह इस सत्र में मुसेटी की एटीपी टूर में 13वीं जीत है। इस सत्र से पहले उन्होंने टूर स्तर पर केवल पांच जीत दर्ज की थी। पिछले सप्ताह लियोन में सेमीफाइनल में पहुंचने वाले मुसेटी का सामना अब आठवीं वरीयता प्राप्त योशिहितो निशियोका से होगा जिन्होंने सैम क्वेरी को 3-6, 6-3, 7-6 से पराजित किया। पांचवीं वरीयता प्राप्त रिचर्ड गास्केट, सातवीं वरीयता प्राप्त अलजाज बेडेन और अमेरिका के 20 वर्षीय सेबेस्टियन कोर्डा भी आगे बढ़ने में सफल रहे।

Edited By: Sanjay Savern