Move to Jagran APP

स्पेन डेविस कप फाइनल्स में अपने खिताब के बचाव के लिए स्टार खिलाड़ी नडाल के बिना कोर्ट पर उतरेगा

स्पेन डेविस कप फाइनल्स में अपने खिताब के बचाव के लिए दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल के बिना उतरेगा और ऐसे में सभी की निगाहें 18 वर्षीय कार्लोस अल्कारेज पर टिकी रहेंगी। नडाल बायें पैर में चोट के कारण इस टूर्नामेंट में नहीं खेल रहे हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 25 Nov 2021 07:13 PM (IST)Updated: Thu, 25 Nov 2021 07:13 PM (IST)
स्पेन डेविस कप फाइनल्स में अपने खिताब के बचाव के लिए स्टार खिलाड़ी नडाल के बिना कोर्ट पर उतरेगा
स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल (एपी फोटो)

मैड्रिड, एपी। स्पेन डेविस कप फाइनल्स में अपने खिताब के बचाव के लिए दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल के बिना उतरेगा और ऐसे में सभी की निगाहें 18 वर्षीय कार्लोस अल्कारेज पर टिकी रहेंगी। नडाल बायें पैर में चोट के कारण इस टूर्नामेंट में नहीं खेल रहे हैं।

loksabha election banner

स्पेन शुक्रवार को इक्वाडोर के खिलाफ जब कोर्ट पर उतरेगा तो अल्कारेज आकर्षण का केंद्र होंगे। स्पेन दो साल में फिर से खिताब हासिल करने की कोशिश करेगा। कोरोना वायरस महामारी के कारण 2020 में इस टूर्नामेंट का आयोजन नहीं किया गया था।

अल्कारेज डेविस कप में पहली बार खेलेंगे। उनके साथ पाब्लो कारेनो बुस्टा और अल्बर्ट रामोस को टीम में लिया गया है। ये दोनों अल्कारेज से 10 साल बड़े हैं। टीम के चौथे सदस्य 40 वर्षीय फेलिसियानो लोपेज ने जब एटीपी टूर में खेलना शुरू किया था तब अल्कारेज का जन्म भी नहीं हुआ था।

टीएनटीए के अध्यक्ष बने रहेंगे विजय अमृतराज

चेन्नई, प्रेट्र। भारत के महान टेनिस खिलाड़ी विजय अमृतराज अगले तीन साल तक तमिलनाडु टेनिस संघ (टीएनटीए) के अध्यक्ष बने रहेंगे। उन्हें हाल ही में टीएनटीए की 95वीं सालाना आम सभा में सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुना गया। अमृतराज 2024 तक इस पद पर बने रहेंगे। वह सितंबर 2018 में टीएनटीए के अध्यक्ष बने थे। उन्होंने बैठक में कहा, 'तमिलनाडु टेनिस संघ का अध्यक्ष बनना गर्व की बात है। कोरोना महामारी का असर सभी पर पड़ा है लेकिन सबसे ज्यादा खेलों और खिलाड़ियों पर पड़ा है। वापसी करना महत्वपूर्ण है।' उन्होंने सभी सदस्यों से रैंकिंग टूर्नामेंटों के आयोजन का आग्रह किया।

आस्ट्रेलियन ओपन से पहले खेले जाएंगे कई टूर्नामेंट

मेलबर्न, एपी। आस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट से पहले जनवरी में एटीपी कप और सिडनी टेनिस क्लासिक सहित कई अन्य प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। टेनिस आस्ट्रेलिया ने गुरुवार को कहा कि एटीपी कप टीम टूर्नामेंट एक से नौ जनवरी के बीच सिडनी में आयोजित किया जाएगा। इसके बाद सिडनी टेनिस क्लासिक टूर्नामेंट होगा जिसमें पुरुष और महिला खिलाड़ी भाग लेंगे।

सर्बिया की टीम ने 2020 में पहले एटीपी कप को जीता था जबकि 2021 में इसका आयोजन फरवरी में किया गया जिसमें रूस विजयी रहा था। तब कोविड-19 प्रतिबंधों के कारण इसमें केवल 12 टीमों ने हिस्सा लिया था। इसके अलावा एडिलेड में मेमोरियल ड्राइव टेनिस सेंटर में दो सप्ताह तक पुरुष और महिला प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। मेलबर्न पार्क आस्ट्रेलियन ओपन के क्वालीफाइंग मुकाबले शुरू होने से पहले तीन प्रतियोगिताओं की मेजबानी करेगा। इनमें से डब्ल्यूटीए 250 के दो टूर्नामेंट और एटीपी 250 का एक टूर्नामेंट शामिल है जिनका आयोजन तीन से नौ जनवरी के बीच किया जाएगा। वर्ष 2022 का पहला ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट आस्ट्रेलियन ओपन 17 से 30 जनवरी के बीच मेलबर्न पार्क में खेला जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.