वालेंसिया, एजेंसी। स्पेन ने यूएस ओपन चैंपियन कार्लोस अलकराज के बिना भी शानदार खेल का प्रदर्शन करके डेविस कप फाइनल्स टेनिस प्रतियोगिता में सर्बिया को 3-0 से हराकर अपने ग्रुप में शीर्ष स्थान हासिल किया। विश्व में नंबर एक खिलाड़ी अलकराज एक दिन पहले ही यहां पहुंचे थे और वह पहले दौर के मैच में नहीं खेले। इस 19 वर्षीय खिलाड़ी ने रविवार को कैस्पर रूड को हराकर यूएस ओपन जीता था।

उनकी अनुपस्थिति में अल्बर्ट रामोस विनोलस ने लासलो सेरे को 2-6, 7-6 (5), 7-5 से, जबकि राबर्टो बतिस्ता अगुत ने मिओमिर केकमानोविक को 7-6 (5), 7-6 (5) से हराकर स्पेन को शानदार शुरुआत दिलाई। इसके बाद मार्सेल ग्रेनोलर्स और पेड्रो मार्टिनेज ने डबल्स में निकोला कैसिक और दुसान लाजोविक को 6-7 (5), 6-2, 6-2 से हराया। सर्बिया नोवाक जोकोविक के बिना इस मुकाबले में उतरा था।

अमेरिका ने ब्रिटेन को हराया :

ग्लासगो में ग्रुप-डी के मुकाबले में एंडी मरे की डेविस कप में वापसी निराशाजनक रही। अमेरिका ने इस मुकाबले में ब्रिटेन को 2-1 से हराया। टामी पाल ने डैन इवांस को 6-4, 4-6, 6-4 से हराकर अमेरिका को शुरुआती बढ़त दिलाई, लेकिन कैमरून नोरी ने पहला सेट गंवाने के बाद शानदार वापसी करके टेलर फ्रिट्ज को 2-6, 7-6 (2), 7-5 से हरा दिया। मरे ने 2016 के बाद से डेविस कप में अपना दूसरा मैच खेला। उन्होंने डबल्स में जो सैलिसबरी के साथ जोड़ी बनाई, लेकिन उन्हें जैक साक और राजीव राम ने 5-7, 6-4, 7-5 से पराजित कर दिया।

जर्मनी ने फ्रांस पर दर्ज की जीत :

हैंबर्ग में ग्रुप-सी में जर्मनी ने 1938 के बाद से फ्रांस पर अपनी पहली जीत दर्ज की। जेन लेनार्ड स्ट्रफ ने बेंजामिन बोंजी को 6-4, 2-6, 7-5 से हराया, लेकिन एड्रियन मन्नारिनो ने आस्कर ओट्टे पर 6-4, 6-3 से जीत से मुकाबले को बराबरी पर ला दिया। केविन क्राविट्ज और टिम पुट्ज ने निकोलस माहुत और आर्थर को 6-2, 3-6, 7-6 (1) से हराकर जर्मनी को जीत दिलाई।बोलोग्ना में इटली ने क्रोएशिया को 3-0 से हराया। क्रोएशिया पिछले साल फाइनल में रूस से हार गया था। रूस को यूक्रेन पर हमला करने के कारण इस बार अपनी ट्राफी का बचाव का मौका नहीं मिला।

 

Edited By: Viplove Kumar