पेरिस, रायटर। फ्रेंच ओपन की पूर्व विजेता सिमोना हालेप चोट के कारण इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई। वह अभी पिंडली की चोट से पूरी तरह ठीक नहीं हो पाई हैं। हालेप ने शुक्रवार को कहा कि मैं इस साल फ्रेंच ओपन में नहीं खेल पाऊंगी क्योंकि मैं इस चोट से अभी उबर रही हूं। हालेप पिछले सप्ताह इटालियन ओपन के दूसरे दौर में एंजेलिक कर्बर के खिलाफ दूसरे दौर के मुकाबले से हट गई थीं। हालेप ने 2018 में फाइनल में अमेरिका की स्लोन स्टीफंस को हराकर फ्रेंच ओपन का खिताब जीता था। इस टूर्नामेंट की शुरुआत 30 मई से होगी।

बता दें कि हालेप विंबलडन में गत चैंपियन हैं। उन्होंने 2019 में खिताब जीता था। पिछले साल का टूर्नामेंट कोरोना वायरस महामारी के कारण रद कर दिया गया था। इस साल का विंबलडन टूर्नामेंट 28 जून से शुरू होने वाला है। हालेप फ्रेंच ओपन में तीन बार की फाइनलिस्ट भी हैं।

आसान जीत के साथ कोको गॉफ सेमीफाइनल में

अमेरिकी युवा महिला खिलाड़ियों के बीच हुए मुकाबले में दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी कोको गॉफ ने एमिलिया-रोमाग्ना ओपन के क्वार्टर फाइनल में दुनिया की पांचवें नंबर की खिलाड़ी अमांडा अनिसिमोवा को 6-3, 6-3 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

डब्ल्यूटीए रैंकिंग में कोको पांच पायदान ऊपर 30वें स्थान पर पहुंच गई हैं

नवीनतम डब्ल्यूटीए रैंकिंग में कोको पांच पायदान ऊपर 30वें स्थान पर पहुंच गई हैं और सेमीफाइनल में उनका सामना दुनिया की 68वें नंबर की खिलाड़ी कैटरीना सिनाकोवा से होगा। कैटरीना ने पार्मा में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा और कैरोलिन गाíसया को 7-5, 6-1 से हराया। एक अन्य अमेरिकी विश्व नंबर-65 स्लोन स्टीफंस ने भी सेमीफाइनल में प्रवेश किया। 2017 यूएस ओपन चैंपियन स्लोन ने सारा ईरानी को 6-3, 6-0 से हराया।

 

Edited By: Tanisk