पेरिस, एएफपी। विश्व की नंबर एक खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप और स्पेन की गर्बाइने मुगुरुजा के बीच ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन का सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा। दोनों ही खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बुधवार को अपने-अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबले जीतकर अंतिम-चार में जगह बनाई।

तीसरी वरीय मुगुरुजा एकतरफा अंदाज में महिला सिंगल्स के मुकाबले में 28वीं वरीय रूस की मारिया शारापोवा को 70 मिनट में 6-2, 6-1 से शिकस्त देकर टूर्नामेंट में आगे बढ़ीं। यह शारापोवा की पिछले छह साल में ग्रैंडस्लैम में सबसे करारी हार है। शारापोवा अमेरिका की सेरेना विलियम्स के चौथे दौर का मैच छोड़ देने के कारण बिना एक शॉट खेले क्वार्टर फाइनल में पहुंची थीं, लेकिन अंतिम-आठ के मैच में उनका प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। मुगुरुजा की रूसी खिलाड़ी के खिलाफ चार मैचों में यह पहली जीत है।

यहां 2016 में चैंपियन रह चुकी मुगुरुजा ने कहा कि मैं फिर से सेमीफाइनल में पहुंचकर खुश हूं। मुझे पता था कि मेरा मुकाबला अच्छे खिलाड़ियों के खिलाफ होना है, इसलिए मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। 25 ग्रैंडस्लैम क्वार्टर फाइनल खेलने वाली शारापोवा की यह पांचवीं हार है। इससे पहले मुगुरुजा ने शारापोवा के खिलाफ अपने पिछले तीनों मुकाबले गंवाए थे, लेकिन उन्होंने इस मैच में अपनी हार का बदला ले लिया। वहीं, हालेप ने क्वार्टर फाइनल में तीन सेट तक चले मैच में दो घंटे 14 मिनट में जर्मनी की एंजेलिक कर्बर को 6-7, 6-3, 6-2 से हरा दिया। वह तीसरी बार इस ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची। अन्य सेमीफाइनल में अमेरिका की मेडिसन कीज का सामना हमवतन स्लोआने स्टीफंस से होगा। दोनों सेमीफाइनल मुकाबले गुरुवार को खेले जाएंगे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  

Posted By: Pradeep Sehgal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस