नई दिल्ली, जेएनएन। Wimbledon 2019 महिला सिंगल्स के फाइनल में सिमोना हालेप ने सेरेना विलियम्स को हराकर खिताब पर कब्जा कर लिया। सिमोना ने सेरेना को सीधे सेटों में 6-2, 6-2 से हराकर ये टाइटल अपने नाम किया। 27 वर्षीय हालेप रोमानिया की पहली ऐसी महिला खिलाड़ी बनीं जिन्होंने विंबलडन खिताब जीता। सिमोना का ये दूसरा ग्रैंडस्मैम खिताब है। 

दोनों के बीच ये मुकाबला 56 मिनट तक चला और सिमोना ने सात बार की चैंपियन अमेरिका की सेरेना को हराकर उनकी 24वीं ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने का सपना तोड़ दिया। सिमोना ने इससे पहले 2018 में फ्रेंच ओपर का खिताब जीता था। वहीं 33 साल की सेरेना ने अपना 23वां ग्रैंडस्लैम खिताब 2017 में ऑस्ट्रेलिया ओपन के तौर पर जीता था। अगर वो ये मुकबला जीत जातीं तो उनका 24वां ग्रैंडस्लैम खिताब होता। सेरेना ऑस्ट्रेलिया की मारग्रेट कोर्ट की बराबरी करने से चूक गईं। 

इस मैच के दौरान सेरेना ने 26 गलतियां की और इसका खमियाजा  उन्हें हार के रूप में भुगतना पड़ा वहीं हालेप में पूरे मैच के दौरान सिर्फ दो गलतियां ही की। सेरेना तीसरी बार ग्रैंडस्लैम के फाइनल में पहुंची थीं लेकिन वो रिकॉर्ड की बराबरी करने से चूक गईं। सेरेना पिछले वर्ष विंबलडन के फाइनल में एंजेलिक कर्बर और अमेरिकी ओपन के फाइनल में नाओमी ओसाका से हार गईं थीं। 

हालेप इस मुकाबले में शुरू से ही सेरेना के खिलाफ अपना दबदबा बनाए रखा। उन्होंने सेरेना के पहले दो सर्विस गेम ब्रेक करके 4-0 की बढ़त हासिल कर ली। इस समय तक हालेप ने छह विनर जमा लिये थे और एक भी सहज गलती नहीं की थी जबकि सेरेना एक भी विनर नहीं जमा सकी और नौ सहज गलतियां कर बैठीं। दूसरे सेट में भी यही हाल रहा जिससे हालेप को अपनी पहली विंबलडन ट्राफी हासिल करने में ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस