पैरिस, रॉयटर्स। 'बर्थडे गर्ल' लातविया की जेलेना ओस्तापेंको ने गुरुवार को लाल बजरी पर खेले जा रहे साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के महिला सिंगल्स वर्ग के फाइनल में जगह बना ली। फाइनल में उनका सामना रोमानिया की सिमोना हालेप से होगा। हालेप ने चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा को 6-4, 3-6, 6-3 से पराजित किया। 

हालेप पूरे मैच में कैरोलिना पर भारी पड़ती दिखाई दी जिसका फायदा उन्हें अंक हासिल करने से मिला। पहला सेट जीतने में हालेप को पसीना बहना पड़ा लेकिन दूसरे सेट गंवा बैठी। उन्होंने तीसरा सेट जीत मैच अपने नाम किया। 

गुरुवार को अपना 20वां जन्मदिन मनाने वाली ओस्तापेंको को फाइनल में जगह बनाने के लिए काफी पसीना बहाना पड़ा। उन्होंने टिमिया बासेंस्की को दो घंटे, 24 मिनट तक चले मुकाबले में 7-6, 3-6, 6-3 से मात दी। दोनों खिलाड़ियों ने आठ-आठ ब्रेक प्वाइंट हासिल किए। पहला सेट हारने के बाद टिमिया ने वापसी की और दूसरा सेट अपने नाम करते हुए मुकाबला तीसरे सेट में ले गईं। अंतिम सेट में ओस्तापेंको ने बाजी मारी और फाइनल में प्रवेश किया। ओस्तापेंको 1983 में मीमा जाउसोवेक के बाद रौला गैरां के फाइनल में जगह बनाने वाली पहली गैरवरीय खिलाड़ी हैं। वह 2009 में 19 वर्षीय कैरोलिन वोजनियाकी के बाद किसी मेजर टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाने वाली सबसे युवा खिलाड़ी हैं।

 

पुरुष सेमीफाइनल आज

विश्व के सर्वोच्च वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे और स्विट्जरलैंड के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी स्टान वावरिंका फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में शुक्रवार को एक-दूसरे के आमने-सामने होंगे। एक अन्य सेमीफाइनल मुकाबला स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल और ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम के बीच होगा।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस