मेलबर्न, एएफपी। अमेरिकी दिग्गज महिला खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में पहले दौर का मुकाबला जीतकर रिकॉर्ड 24वें ग्रैंडस्लैम की ओर कदम बढ़ाए, लेकिन विश्व की नंबर एक महिला खिलाड़ी सिमोना हालेप को शुरू में ही काफी मशक्कत करनी पड़ी। वहीं, जर्मनी की लारा सिगमंड ने उलटफेर करते हुए पूर्व विश्व नंबर एक और दो बार की चैंपियन बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका को 6-7, 6-4, 6-2 से हराकर उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

सेरेना ने पहले दौर का मुकाबला महज 49 मिनट में जीतकर प्रतिद्वंद्वियों के लिए खतरे की घंटी बजा दी। सेरेना ने आखिरी ग्रैंडस्लैम 2017 में यहीं जीता था, जब वह गर्भवती थीं। वह मार्गेट कोर्ट के सिंगल्स में 24 ग्रैंडस्लैम के रिकॉर्ड से एक खिताब दूर हैं। उन्होंने जर्मनी की ततयाना मारिया को 6-0, 6-2 से शिकस्त दी। सेरेना साल के पहले ग्रैंडस्लैम में नई ड्रेस पहनकर खेलने उतरीं। वह अपने नए फैशन के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने इस मैच में हरे रंग की स्कीन टाइट ड्रेस पहनी थी। अब उनका सामना कनाडा की यूजीनी बुचार्ड से होगा, जिन्होंने चीन की पेंग शुआई को 6-2, 6-1 से हराया।

महिला सिंगल्स में शीर्ष वरीय हालेप को एस्तोनिया की काइया कानेपी पर 6-7, 6-4, 6-2 से जीत दर्ज करने के लिए तीन सेट तक जूझना पड़ा, लेकिन यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना ने स्विट्जरलैंड की विक्टोरिया गोलबिक को आसानी से 6-1, 6-2 से हराया। यूएस ओपन चैंपियन नाओमी ओसाका ने अपने अभियान की अच्छी शुरुआत की। उन्होंने मेग्दा लिनेट को 6-4, 6-2 से हराया। उनका अगला मुकाबला तमारा जिदानसेक से होगा। अमेरिका की मेडिसन कीज ने वाइल्डकार्ड धारी डेस्टानी एइवा को 6-2, 6-2 से मात दी।

वीनस विलियम्स को भी पहले दौर में काफी पसीना बहाना पड़ा। गैरवरीय वीनस ने रोमानिया की 25वीं वरीय मिहेला बुजारनेस्कु को 6-7, 7-6, 6-2 से शिकस्त दी। कैरोलिना प्लिस्कोवा ने कैरोलिना मुकोवा को 6-3, 6-2 से मात दी। स्पेन की गरबाइने मुगुरुजा ने चीन की शेईशेई ङोंग को 6-2, 6-3 से हराया। मुगुरुजा अगले दौर में योहाना कोंटा का सामना करेंगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Pradeep Sehgal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस