Move to Jagran APP

सेरेना के सामने होंगी ओसाका, पिछले साल यूएस ओपन फाइनल के बाद दोनों की पहली भिड़ंत होगी

मौजूदा यूएस ओपन और ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन ओसाका ने एक घंटे 51 मिनट तक चले मुकाबले में पोलैंड की किशोरी इगा स्वियातेक को 7-6 6-4 से शिकस्त दी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 09 Aug 2019 08:07 PM (IST)Updated: Fri, 09 Aug 2019 08:07 PM (IST)
सेरेना के सामने होंगी ओसाका, पिछले साल यूएस ओपन फाइनल के बाद दोनों की पहली भिड़ंत होगी
सेरेना के सामने होंगी ओसाका, पिछले साल यूएस ओपन फाइनल के बाद दोनों की पहली भिड़ंत होगी

मोंट्रियल, एएफपी। पिछले साल यूएस ओपन के फाइनल में भिड़ने वाली अमेरिकी दिग्गज सेरेना विलियम्स और जापान की नाओमी ओसाका ने सीधे सेटों में अपने-अपने मुकाबले जीतकर डब्ल्यूटीए मोंट्रियल मास्टर्स टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई, जहां एक बार फिर दोनों एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी।

loksabha election banner

मौजूदा यूएस ओपन और ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन ओसाका ने एक घंटे 51 मिनट तक चले मुकाबले में पोलैंड की किशोरी इगा स्वियातेक को 7-6, 6-4 से शिकस्त दी।

विश्व की 10वें नंबर की खिलाड़ी विलियम्स ने दो बार सर्विस गंवाने और पहले 10 मिनट में शुरुआती तीन गेम गंवाने के बाद वापसी करते हुए 91 मिनट तक चले मुकाबले में 48वीं रैंकिंग पर काबिज रूस की एकेटरीना एलेक्सांद्रोवा को 7-5, 6-4 से पराजित किया।

37 साल की सेरेना अब अपने 24वें सिंगल्स ग्रैंडस्लैम के लक्ष्य के साथ खेल रही हैं, जो वह आगामी यूएस ओपन में हासिल करना चाहेंगी। पिछले साल यूएस ओपन फाइनल के विवादास्पद समापन के बीच प्रशंसकों को ओसाका और सेरेना दोनों के बीच एक बार फिर रोमांचक भिड़ंत की उम्मीद है। उस मुकाबले में जापानी खिलाड़ी ने अपने बचपन की आदर्श सेरेना को लगातार सेटों में 6-2, 6-4 से हराकर खिताब जीता था और उसके बाद से इन दोनों की यह पहली भिड़ंत होगी।

अगले सप्ताह फिर से नंबर एक रैंकिंग पर पहुंचने के करीब ओसाका के खिलाफ मैच को लेकर सेरेना ने कहा, 'चाहे कोई भी जीते, लेकिन यह एक अच्छा मैच होगा। दोनों खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में अच्छा खेल रही हैं। इसलिए मैं उनके लिए तैयार हूं।'

ओसाका को हालांकि फिर से नंबर एक बनने के लिए तीसरी वरीयता प्राप्त चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा से टक्कर मिल रही है। प्लिस्कोवा ने भी क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है और वह भी नंबर एक बन सकती हैं। प्लिस्कोवा ने एस्तोनिया की एनेट कोंटाविट को 6-3, 7-5 से मात दी। क्वार्टर फाइनल में अब प्लिस्कोवा का सामना कनाडा की उभरती हुई स्टार बियांका एंड्रेस्क्यू से होगा, जिन्होंने पांचवीं वरीयता प्राप्त हॉलैंड की किकी बट्रेंस को 6-1, 6-7, 6-4 से पराजित किया।

हालांकि, 27 साल की प्लिस्कोवा को अगले सप्ताह जारी होने वाली रैंकिंग में नंबर एक बनने के लिए फाइनल तक पहुंचना होगा, नहीं तो यह स्थान अपने आप ही ओसाका को मिल जाएगा। फ्रेंच ओपन चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी हालांकि टूर्नामेंट से मंगलवार को बाहर हो जाने के साथ ही नंबर एक बनने की होड़ से बाहर हो गई हैं। गत चैंपियन और चौथी वरीयता प्राप्त रोमानिया की सिमोना हालेप ने रूस की स्वेतलाना कुज्नेत्सोवा को 6-2, 6-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। अब क्वार्टर फाइनल में उनका मुकाबला चेक गणराज्य की क्वालीफायर मारी बुजोकोवा से होगा, जिन्होंने लात्विया की येलेना ओस्तापेंको को 6-2, 6-2 से शिकस्त दी।

पेला को हराकर नडाल क्वार्टर फाइनल में

मोंट्रियल, रायटर। गत चैंपियन राफेल नडाल ने अपनी जीत की लय कायम रखते हुए यहां अर्जेटीना के गुइडो पेला को 6-3, 6-4 से हराकर मोंट्रियल मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। पिछले साल इस टूर्नामेंट को चौथी बार जीतने वाले नडाल ने तेज हवाओं के बीच पेला की सर्विस को चार बार तोड़ा और जीत हासिल की। पिछले महीने विंबलडन में रोजर फेडरर के हाथों हारने के बाद नडाल पहली बार टेनिस कोट पर उतरे हैं। स्पेन के 33 वर्षीय नडाल ने इससे पहले अपने शुरुआती मुकाबले में इंग्लैंड के डेनियल इवांस पर जीत दर्ज की थी। नडाल का सामना अक सातवीं वरीयता प्राप्त इटली के फैबियो फोग्निनी से होगा, जिन्होंने फ्रांस के एड्रियान मैन्नारिनो को 6-2, 7-5 से शिकस्त दी।

इससे पहले ऑस्टि्रया के दूसरी वरीय डोमिनिक थिएम ने क्रोएशिया के मारिन सिलिक को 7-6, 6-4 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। थिएम का सामना अब रूस के आठवीं वरीयता प्राप्त डेनियल मेडवेदेव से होगा, जिन्होंने चिली के क्रिस्टियन गारिन को 6-3, 6-3 से मात दी। रूस के छठी वरीयता प्राप्त कारेन खचानोव भी जॉर्जिया के निकोलोज बासिलाशविली को 7-5, 5-7, 7-6 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। स्पेन के रोबर्टो बतिस्टा ने फ्रांस के रिचर्ड गास्कट को 7-5, 7-5 से और फ्रांस के के गाएल मोंफिल्स ने हबर्ट हुरकाज को 6-4, 6-0 से शिकस्त दी।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.