न्यूयार्क, एएफपी। छह बार की चैम्पियन सेरेना विलियम्स अनास्तासिया सेवास्तोवा को हराकर नौवीं बार अमेरिकी ओपन फाइनल में पहुंच गई हैं। फाइनल में सेरेना का सामना जापान की नाओमी ओसाका से होगा ।

सत्रहवीं वरीयता प्राप्त सेरेना की नजरें 24वें ग्रैंडस्लैम खिताब पर लगी है। वह पिछले साल अपनी बेटी के जन्म के बाद दूसरे ग्रैंडस्लैम फाइनल में पहुंची है। उन्हें 19वीं वरीयता प्राप्त सेवास्तोवा को 6-3, 6-0 से हराने में सिर्फ 66 मिनट लगे ।

वहीं 20वीं वरीयता प्राप्त ओसाका ग्रैंडस्लैम फाइनल में पहुंचने वाली जापान की पहली खिलाड़ी बन गई । उन्होंने अमेरिका की मेडिसन की को 6-2, 6-4 से हराया।

सेरेना ने अपने सफर को अद्भुत बताते हुए कहा, ‘अस्पताल के पलंग से उठकर एक साल बाद यहां तक पहुंचना आसान नहीं था। पिछले साल इस समय मैं चल फिर भी नहीं पा रही थी और एक साल बाद लगातार दो ग्रैंडस्लैम फाइनल में पहुंची। इतनी तेजी से यहां तक आना अद्भुत है।’

सेरेना विम्बलडन फाइनल में भी पहुंची थी । अगर वह अमेरिकी ओपन जीत लेती है तो क्रिस एवर्ट के रिकार्ड को पार कर देंगी और आस्ट्रेलिया की मार्गरेट कोर्ट के 24 ग्रैंडस्लैम के रिकार्ड की बराबरी कर लेंगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Pradeep Sehgal