Move to Jagran APP

विम्बल्डन 2019: सेरेना और हालेप सेमीफाइनल में जगह बनाई

सेरेना विलियम्स और रोमानिया की सिमोना हालेप ने अपने-अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबले जीतकर विम्बल्डन के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 10 Jul 2019 05:43 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jul 2019 05:43 PM (IST)
विम्बल्डन 2019: सेरेना और हालेप सेमीफाइनल में जगह बनाई

 लंदन। एजेंसी अमेरिकी दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स और रोमानिया की सिमोना हालेप ने  अपने-अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबले जीतकर विम्बल्डन के सेमीफाइनल में जगह बनाई। सेरेना ने हमवतन एलिसन रिस्के पर तीन सेट तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में जीत दर्ज करके विम्बल्डन में 12वीं बार सेमीफाइनल में जगह बनाई। सात बार की चैंपियन सेरेना ने गैरवरीयता प्राप्त रिस्के को 6-4, 4-6, 6-3 से हराया।

loksabha election banner

इस मैच में सेरेना ने आखिर में अपने अनुभव का फायदा उठाया, क्योंकि रिस्के ने दो घंटे तक चले मैच में उन्हें काफी संघर्ष करवाया। 37 वर्षीय सेरेना हालांकि आखिर में विम्बल्डन में अपनी 97वीं जीत दर्ज करने में सफल रहीं। सेरेना सेमीफाइनल में फ्रेंच ओपन की फाइनलिस्ट ब्रिटिश खिलाड़ी जोहान कोंटा और चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्रीकोवा के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेगी। रिस्के ने तीसरे सेट में आठवें गेम में चौथे ब्रेक प्वाइंट पर डबल फॉल्ट किया। इसके बाद सेरेना ने अपनी सर्विस पर मैच जीता। पहले सेट में सेरेना ने दो अवसरों पर अपनी सर्विस गंवाई, लेकिन उन्होंने सही समय पर वापसी की और रिस्के की सर्विस तोड़कर यह सेट अपने नाम किया।

दूसरे सेट में हालांकि रिस्के ने नौवें गेम में ब्रेक पाइंट लेकर 5-4 से ब़़ढत हासिल की और फिर अपनी सर्विस पर यह सेट जीतकर मैच को तीसरे और निर्णायक सेट तक खींचा। वहीं, विश्व की नंबर एक खिलाड़ी रहीं हालेप ने महिला एकल के मैच को सीधे सेटों में जीता। चीन की झांग शुआई स्टार खिलाड़ी हालेप को पहले सेट में अच्छी टक्कर देने में सफल रहीं, लेकिन दूसरे सेट में वह कहीं भी रोमानियाई खिलाड़ी के सामने टिक नहीं पाई। हालेप ने यह मैच 7-6, 6-1 से अपने नाम किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.