Move to Jagran APP

चोटिल सेरेना विलियम्स ने यूएस ओपन से नाम वापस लिया, विंबलडन के दौरान हुईं थी चोटिल

टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने पैर की मांसपेशियों में चोट के कारण यूएस ओपन से अपना नाम वापस ले लिया। यूएस ओपन अगले सप्ताह से खेला जाना है। साल के आखिरी ग्रैंडस्लैम से बाहर होते हुए विलियम्स ने कहा कि उनकी चोट अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है।

By TaniskEdited By: Published: Wed, 25 Aug 2021 08:05 PM (IST)Updated: Wed, 25 Aug 2021 08:05 PM (IST)
चोटिल सेरेना विलियम्स ने यूएस ओपन से नाम वापस लिया, विंबलडन के दौरान हुईं थी चोटिल
अमेरिका की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स।

न्यूयार्क, रायटर। अमेरिका की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने पैर की मांसपेशियों में चोट के कारण यूएस ओपन से अपना नाम वापस ले लिया। यूएस ओपन अगले सप्ताह से खेला जाना है। साल के आखिरी ग्रैंडस्लैम से बाहर होते हुए विलियम्स ने कहा कि उनकी चोट अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है। जून में विंबलडन के पहले दौर के मुकाबले के पहले सेट के दौरान दायें पैर में चोट लगने के बाद से सेरेना ने कोई टूर्नामेंट नहीं खेला है।

loksabha election banner

39 साल की सेरेना टोक्यो ओलिंपिक में भी हिस्सा नहीं ले पाई थीं। इसके अलावा सिनसिनाटी ओपन से भी बाहर रही थीं। विलियम्स ने इंस्टाग्राम पर लिखा, 'अपनी मेडिकल टीम और डाक्टरों से बातचीत करने के बाद उनकी सलाह मानते हुए मैंने यूएस ओपन से अपना नाम वापस लेने का फैसला लिया, जिससे मैं पूरी तरह से चोट से उबर सकूं। न्यूयार्क दुनिया के सबसे अच्छे शहरों में शामिल है और खेलने के लिए मेरी पसंदीदा जगहों में से एक है। मैं अपने प्रशंसकों को याद करूंगी।'

यूएस ओपन में खिलाडि़यों को मिलेंगी मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों की सेवाएं

अमेरिकी टेनिस संघ (यूएसटीए) यूएस ओपन के दौरान खिलाडि़यों को मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों की सेवाएं मुहैया कराएगा। यूएसटीए ने कहा कि वह सुनिश्चित करना चाहता है कि मानसिक स्वास्थ्य सहित खिलाडि़यों के स्वास्थ्य से जुड़े सभी पहलुओं पर व्यापक और समग्र दृष्टिकोण रखा जाए। यूएसटीए के उपाध्यक्ष डा. ब्रायन हेनलाइन ने कहा, 'हमारा लक्ष्य खिलाडि़यों के लिए मानसिक स्वास्थ्य सेवा को उसी तरह से उपलब्ध कराना है जैसे कि टखने में मोच के लिए स्वास्थ्य सेवा मुहैया कराई जाती है।' मौजूदा यूएस ओपन चैंपियन नाओमी ओसाका ने मई में मानसिक स्वास्थ्य संबंधी कारणों से फ्रेंच ओपन से हटने का फैसला किया था जिसके बाद खिलाडि़यों के मानसिक स्वास्थ्य पर लोगों का ध्यान गया। इसके बाद टेनिस में अन्य खिलाडि़यों और अन्य खेलों ने भी इस पर चर्चा की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.