Move to Jagran APP

टेनिस डायरी : साकारी ने गत चैंपियन बर्टेस को हराया

बर्टेस को चा‌र्ल्सटन ओपन के तीसरे दौर में दुनिया की 50वें नंबर की खिलाड़ी मारिया साकारी के खिलाफ उलटफेर का सामना करना पड़ा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 05 Apr 2019 09:07 PM (IST)Updated: Fri, 05 Apr 2019 09:07 PM (IST)
टेनिस डायरी : साकारी ने गत चैंपियन बर्टेस को हराया
टेनिस डायरी : साकारी ने गत चैंपियन बर्टेस को हराया

लंदन, रायटर। गत चैंपियन किकी बर्टेस को चा‌र्ल्सटन ओपन के तीसरे दौर में दुनिया की 50वें नंबर की खिलाड़ी मारिया साकारी के खिलाफ उलटफेर का सामना करना पड़ा। साकारी ने बर्टेस को 7-6, 6-3 से हार का सामना करना पड़ा। मुकाबले के दौरान साकारी ने कोर्ट पर अपनी जबरदस्त छाप छोड़ी और करीब दो घंटे तक चले मुकाबले में बर्टेस की सर्विस तोड़कर जीत दर्ज की। इस मुकाबले में कारी ने सात बार बर्टेस की सर्विस तोड़ी।

loksabha election banner

नीदरलैंड्स की बर्टेस अपने सबसे पसंदीदा क्ले कोर्ट पर खेल रही थीं। 15 वरीय ग्रीस की साकारी ने पहले सेट में चार बार सेट प्वाइंट बचाया और दूसरे सेट में अपनी लय को जारी रखते हुए अपने करियर में शीर्ष-10 खिलाडि़यों के खिलाफ तीसरी जीत दर्ज की। इससे पहले उन्होंने 2017 में कैरोलीना वोज्नियाकी और पिछले साल कैरोलीना प्लिस्कोवा को हराया था। जीत के बाद साकारी ने कहा कि मैं इस जीत से बहुत रोमांचित और स्तब्ध हूं। ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद मेरे लिए पिछले दो महीने बेहद कठिन रहे थे। मैं लगातार पहले और दूसरे दौर में हार रही थी। मैं वाकई में मजबूती के साथ वापसी करना चाहती थी। आखिरकार मैं लय में लौटी जिससे मुझे खुशी हो रही है।

अगले दौर में साकारी का मुकाबला पांचवीं वरीय कैरोलीना वोज्नियाकी से होगा जिन्होंने 12 वरीय रोमानिया की मिहाइला बुजारनेस्कू को 6-4, 3-6, 6-3 से हराया। इससे पहले शीर्ष वरीय स्लोने स्टीफंस ऑस्ट्रेलिया की एज्ला टोमजानोविक के खिलाफ उलटफेर का शिकार होते-होते बचीं। हालांकि अंत में उन्होंने 4-6, 6-4, 6-4 से जीत दर्ज करके अगले दौर में प्रवेश किया।

ओसाका ने नाइकी से किया करार

टोक्यो : विश्व की नंबर एक टेनिस खिलाड़ी जापान की नाओमी ओसाका ने नाइकी के साथ करार किया है जिसकी घोषणा नाइकी ने की। इससे पहले ओसाका एडिडास के साथ जुड़ी हुई थीं। अब ओसाका नाइकी की जर्सी में इस महीने के अंत में शुरू हो रहे स्टटगर्ट ग्रां प्रि में पहली बार खेलती नजर आएंगी। इस करार के बाद ओसका ने कहा कि मुझे नाइकी परिवार का सदस्य बनकर बेहद गर्व महसूस हो रहा है और मैं नाइकी द्वारा दिए जाने वाले सभी मौके में भाग लेने के लिए रोमांचित हूं। ओसाका पिछले दोनों ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट का खिताब जीत चुकी हैं। पिछले साल सितंबर में वह दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को हराकर अमेरिकी ओपन के रूप में ग्रैंडस्लैम जीतने वाली जापान की पहली महिला खिलाड़ी बनी थीं। नाइकी के अलावा ओसाका जापान की एयरलाइंस कंपनी ऑल निपोन एयरवेज, कार बनाने वाली कंपनी निशान और घड़ी बनाने वाली कंपनी सिटीजन के अलावा दूसरे कई मशहूर ब्रांड के साथ करार कर चुकी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.