Move to Jagran APP

2011 के बाद पहली बार मांटियल एटीपी टूर्नामेंट में खेलेंगे रोजर फेडरर

रोजर फेडरर छह साल बाद मांटियल में एटीपी टूर्नामेंट खेलेंगे।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 03 Aug 2017 11:02 AM (IST)Updated: Thu, 03 Aug 2017 11:02 AM (IST)
2011 के बाद पहली बार मांटियल एटीपी टूर्नामेंट में खेलेंगे रोजर फेडरर

मांटियल, एएफपी: पिछले महीने विंबलडन के रूप में अपना रिकॉर्ड 19वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाले दुनिया के नंबर तीन खिलाड़ी रोजर फेडरर छह साल बाद मांटियल में एटीपी टूर्नामेंट खेलेंगे। स्विस टेनिस स्टार फेडरर आखिरी बार यहां 2011 में खेले थे। यह टूर्नामेंट सात अगस्त से शुरू होगा। यह टूर्नामेंट साल के आखिरी ग्रैंडस्लैम यूएस ओपन से पहले खिलाड़ियों को अपनी तैयारियों को परखने का मौका देगा।

loksabha election banner

35 वर्षीय फेडरर ने कहा, ‘मुझे यहां लौटने की खुशी है, क्योंकि लंबे समय से यहां नहीं खेल सका। यह सत्र बहुत अच्छा रहा। अब मुङो यहां खेलने का इंतजार है।’ फेडरर ने इस बार पांचवां ऑस्ट्रेलियन ओपन और रिकॉर्ड आठवां विंबलडन खिताब जीता। वह इंडियन वेल्स, मियामी और हाले में भी ट्रॉफी जीतने में सफल रहे। इसका मतलब फेडरर मंगलवार को अपना 36वां जन्मदिन भी मांटियल में ही मनाएंगे।

विंबलडन के बाद फेडरर का यह पहला टूर्नामेंट होगा। फेडरर कनाडा में अपनी तीसरी ट्रॉफी जीतने उतरेंगे। इससे पहले वह 2004 और 2006 में मांटियल में खिताब जीत चुके हैं।


टेनिस के महानतम खिलाड़ियों में शामिल रोजर फेडरर के खाते में 5 ऑस्ट्रेलियन ओपन, 1 फ्रेंच ओपन, 8 विम्बलडन और 5 यूएस ओपन खिताब हैं। इसके अलावा फेडरर ने 2008 के बीजिंग ओलंपिक में युगल वर्ग में स्वर्ण पदक भी जीता है। 2012 के लंदन ओलंपिक में हालांकि उन्हें एकल वर्ग में सिल्वर मेडल हासिल किया था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.