नई दिल्ली, जेएनएन। स्विट्जरलैंड के दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर ने सिनसिनाटी ओपन के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इसके अलावा महिला सिंगल्स में विश्व की नंबर एक खिलाड़ी सिमोना हालेप भी इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। शुक्रवार देर रात खेले गए मुकाबले में फेडरर ने हमवतन स्टेन वावरिंका को रोमांचक मुकाबले में 6-7, 7-6, 6-2 से शिकस्त देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। 

विश्व के नंबर दो खिलाड़ी फेडरर और वावरिंका के बीच पहले दो सेटों में कड़ी टक्कर देखने को मिली और दोनों सेट टाई-ब्रेकर तक गए। पहले टाई-ब्रेकर को वावरिंका ने 7-2 से जीतते हुए सेट को 7-6 से अपने नाम किया, जबकि दूसरे टाई-ब्रेकर में फेडरर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 8-6 से जीत दर्ज की।

 

तीसरे सेट में फेडरर ने दमदार खेल दिखाया और अपने हमवतन खिलाड़ी को वापसी का कोई मौका नहीं देते हुए 6-2 से सेट को अपने नाम किया। सेमीफाइनल में फेडरर का सामना बेल्जियम के डेविड गोफिन से होगा।

 

हालेप भी अंतिम-4 में 

 

विश्व की नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप ने यूक्रेन की लेसिया सुरेंको को 6-4, 6-1 से मात देकर महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। बारिश के व्यवधान की वजह से शीर्ष वरीयता प्राप्त हालेप को एक ही दिन में दो मैच खेलने पड़े। उन्होंने पहले क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की एश्लेग बार्टी को 7-5, 6-4 से हराया और फिर सेमीफाइनल में भी शानदार जीत दर्ज की।

 

सेमीफाइनल में हालेप का सामना एरीना सबालेंका से होगा, जिन्होंने अमेरिका की मेडिसन कीज को मात दी। हालेप को पिछले वर्ष और 2015 में यहां फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। 

 

क्वितोवा भी आगे बढ़ीं 

 

चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा ने एलिसे मेटर्स को 7-5, 5-7, 6-3 से हराकर अंतिम-4 में जगह बनाई जहां अब उनके सामने किकी बेटर्स की चुनौती होगी, जिन्होंने एनीट कोंटावीट को पराजित किया।

 

 

Posted By: Lakshya Sharma