Move to Jagran APP

रिकॉर्ड नौवीं जीत पर फेडरर की नजर, पहले दौर में लाजोविक से भिड़ेंगे

रोजर फेडरर सोमवार से शुरू हो रहे साल के तीसरे ग्रैंडस्लैम विबंलडन ओपन के अपने पहले मैच में डुसान लाजोविक के खिलाफ कोर्ट पर उतरेंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 30 Jun 2018 11:01 PM (IST)Updated: Sat, 30 Jun 2018 11:01 PM (IST)
रिकॉर्ड नौवीं जीत पर फेडरर की नजर, पहले दौर में लाजोविक से भिड़ेंगे
रिकॉर्ड नौवीं जीत पर फेडरर की नजर, पहले दौर में लाजोविक से भिड़ेंगे

लंदन, रायटर। मौजूदा विजेता स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर सोमवार से शुरू हो रहे साल के तीसरे ग्रैंडस्लैम विबंलडन ओपन के अपने पहले मैच में डुसान लाजोविक के खिलाफ कोर्ट पर उतरेंगे। फेडरर की कोशिश रिकॉर्ड नौवीं बार खिताब पर कब्जा जमाने की होगी।  36 साल के फेडरर को विश्व नंबर-2 होने के बाद भी इस टूर्नामेंट में शीर्ष वरीय दी गई है। लाजोविक को मात देने के बाद वह आगे दो और क्रोएशियाई खिलाडिय़ों से भिड़ सकते हैं। विश्व नंबर-1 स्पेन के राफेल नडाल अपने पहले मैच में इजराइल के डुडी सेला से भिड़ेंगे। दो बार विंबलडन का खिताब जीतने वाले नडाल 2011 के बाद से इस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में नहीं पहुंचे हैं। वहीं महिला वर्ग में मौजूदा विजेता स्पेन की गर्बाइने मुगुरुजा का सामना पहले दौर में ग्रेट ब्रिटेन की नाओमी ब्रोअडी से होगा। बच्ची के जन्म के बाद वापसी कर रहीं अमेरिका की सेरेना विलियम्स को टूर्नामेंट में 25वीं वरीयता मिली है। 

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलियाई ओपन से पहले  ब्रिसबेन में खेलेंगे नडाल

ब्रिसबेन : विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल 2019 में अपने अभियान की शुरआत ब्रिसबेन अंतरराष्ट्रीय ओपन से करेंगे। आयोजकों ने बताया कि 30 दिसंबर से छह जनवरी तक होने वाले ब्रिसबेन इंटरनेशनल में नडाल भाग लेंगे। स्पेन के इस खिलाड़ी ने पिछली बार भी टूर्नामेंट में भाग लिया था और फिर ऑस्ट्रेलियाई ओपन के फाइनल में पहुंचे थे। हाल ही में अपना 11वां फ्रेंच ओपन खिताब जीतने वाले नडाल ने कहा, 'मैं अगले सत्र की शुरुआत ब्रिसबेन से करने का इंतजार कर रहा हूं। मुझे 2019 में यहां वापस आने में खुशी होगी।

पुराने दोस्त के खिलाफ खेलेंगे निशिकोरी  

लंदन, एएफपी : जापानी पुरुष टेनिस खिलाड़ी केई निशिकोरी अगले सप्ताह से शुरू होने वाले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन में पहले दौर के मुकाबले में अपने पुराने दोस्त क्रिश्चियन हैरिसन के खिलाफ खेलेंगे। निशिकोरी ने कहा कि मैं क्रिश्चियन को अच्छे से जानता हूं। हम आधिकारिक रूप से पहली बार एक-दूसरे के खिलाफ खेलने उतरेंगे। किसी भी अच्छे दोस्त के खिलाफ खेलना आसान नहीं होता। मुझे उम्मीद है कि मैं इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करूंगा। मैं कई बार यहां चोटिल हुआ हूं और हर वर्ष कुछ नया करने की कोशिश करता हूं। मैंने अपनी खेल में काफी सुधार किया है। 

फीफा विश्व कप की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.