न्यूयॉर्क, प्रेट्र। पांच बार के चैंपियन रोजर फेडरर और सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने साल के अंतिम ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट यूएस ओपन के तीसरे दौर में जगह बनाई।

दूसरे वरीय फेडरर ने पुरुष सिंगल्स के दूसरे दौर के मैच में फ्रांसीसी खिलाड़ी बेनोइत पेयरे को 7-5, 6-4, 6-4 से शिकस्त दी। अब उनका सामना अगले दौर में निक किर्गियोस से होगा। फेडरर ने कहा, 'पेयरे के खिलाफ हमेशा से मैच मुश्किल रहता है। वह आसानी से जीतने नहीं देता। मैच के दौरान कई मौकों पर अंक हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करता है।' 37 वर्षीय फेडरर ने न्यूयॉर्क में 18 दूसरे दौर के मुकाबलों में 18वीं जीत दर्ज की।

अंपायर ने की किर्गियोस की मदद : किर्गियोस ने फ्रांस के पियरे हुगुस हर्बर्ट को 4-6, 7-6, 6-3, 6-0 से मात दी। हालांकि, अंपायर के किर्गियोस की मदद की पेशकश करने को लेकर विवाद पैदा हो गया। किर्गियोस जब पहला सेट हार गए तब अंपायर मुहम्मद लाहयानी ने उनसे कहा, 'मैं तुम्हारी मदद करना चाहता हूं। तुम महान खिलाड़ी हो, लेकिन अपनी रंगत में नहीं लग रहे।' इससे नाराज हर्बर्ट ने कहा कि अंपायर ने सीमारेखा लांघ दी और उन्हें ऐसे बात नहीं करनी चाहिए थी। हालांकि किर्गियोस ने कहा कि वह मुझे पसंद करता है। मुझे नहीं लगता कि वह मेरा उत्साह बढ़ा रहा था।

सिलिक भी आगे बढ़े : विंबलडन चैंपियन और दो बार के यूएस ओपन चैंपियन नोवाक जोकोविक और मारिन सिलिक भी अगले दौर में पहुंच गए। जोकोविक ने अमेरिका के टेनिस सैंडग्रेन को 6 -1, 6-3, 6-7, 6-2 से हराया। अब उनका सामना सर्बिया के फ्रांस के रिचर्ड गास्केट से होगा। जर्मनी के तीसरे वरीय अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने फ्रांस के निकोलस माहुत को 6-4, 6-4, 6-2 से मात दी। सातवीं वरीय सिलिक ने पोलैंड के क्वालीफायर हुबर्ट हुरकाज को 6-2, 6-0, 6-0 से हराया।

कर्बर भी जीतीं : महिला वर्ग में विंबलडन चैंपियन एंजेलिक कर्बर ने स्वीडन की जोहाना लार्सन को 6-2, 5-7, 6-4 से हराया। अब वह स्लोवाकिया की डोमिनिका सिबुल्कोवा से खेलेंगी जिन्होंने ताइवान की सियेह सू वेइ को 7-6, 4-6, 6-4 से मात दी। बेलारूस की एरिना सबालेंका ने वेरा ज्वोनारेवा को 6-3, 7-6 से मात दी।

Posted By: Sanjay Savern