नानचांग, रायटर। जियांगशी ओपन टेनिस टूर्नामेंट में स्वीडन की रेबेका पीटरसन ने कजाखस्तान की एलिना रिबाकिना को हराकर पहला डब्ल्यूटीए खिताब हासिल किया। नानचांग में खेले गए महिला सिंगल्स के फाइनल में रेबेका ने एलिना को 6-2, 6-0 से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया।

इस मुकाबले के दौरान 24 वर्षीय रेबेका ने कजाखस्तानी खिलाड़ी की सर्विस को पांच बार तोड़ी और एक घंटे तक चले एकतरफा मुकाबले में कुल 13 विनर्स लगाए। रिबाकिना पर थकावट का असर साफ देखा जा सकता था जिन्हें क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल में तीन सेट में जीत हासिल हुई थी। फाइनल में 20 साल की रिबाकिना ने कुल 11 असहज गलतियां कीं और केवल 40 फीसदी ही पहली सर्विस पर अंक हासिल कर सकीं। वहीं, रेबेका ने 83 फीसदी पहली सर्विस पर अंक हासिल किए। पहले सेट के पहले ही गेम में रिबाकिना ने डबल फॉल्ट करके स्वीडिश खिलाड़ी की ओर मुकाबले को मोड़ दिया। अंत में रेबेका ने लगातार नौ गेम्स अपने नाम करके खिताब पर कब्जा जमाया।

डबल्स जोड़ीदार को हरा हिबिनो ने जीता खिताब

हिरोशिमा, रायटर। जापान की नाओ हिबिनो ने हमवतन और अपनी डबल्स जोड़ीदार मिसाकी डोइ को 6-3, 6-2 से हराकर हाना-क्यूपिड जापान महिला ओपन का खिताब हासिल किया। हिबिनो का यह 2015 के बाद पहला डब्ल्यूटीए खिताब है। रविवार को हिरोशिमा में खेले गए फाइनल में जापान की दोनों गैरवरीय खिलाड़ी भिड़ने उतरीं, जहां हिबिनो ने 68 मिनट में मुकाबले को अपने नाम किया। इस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में हिबिनो ने शीर्ष वरीय सीह सु वेई को हराया था और उन्होंने अपना दूसरा डब्ल्यूटीए खिताब जीता है। खिताबी मुकाबले के दौरान हिबिनो ने डोइ की सर्विस को सात बार तोड़ा।

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप