Move to Jagran APP

पोत्रो को 'पीटा', अब नडाल के पास फ्रेंच ओपन जीतने का सुनहरा मौका

नडाल के पास यूएस ओपन जीतने का सुनहरा मौका है।

By Bharat SinghEdited By: Published: Sat, 09 Sep 2017 02:07 PM (IST)Updated: Sat, 09 Sep 2017 02:07 PM (IST)
पोत्रो को 'पीटा', अब नडाल के पास फ्रेंच ओपन जीतने का सुनहरा मौका
पोत्रो को 'पीटा', अब नडाल के पास फ्रेंच ओपन जीतने का सुनहरा मौका

नई दिल्ली, जेएनएन। दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल के पास यूएस ओपन का खिताब जीतने का सुनहरा मौका है। स्पेन के स्टार खिलाड़ी नडाल ने यूएस ओपन के सेमीफाइनल में जुआन मार्टिन डेल पोत्रो की चुनौती को 4-6, 6-0, 6-3, 6-2 से नाकाम कर दिया। फाइनल में उनका सामना दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन से होगा।

loksabha election banner

अगर नडाल यूएस ओपन का खिताब जीत जाते हैं तो यह उनका 16वां ग्रैंड स्लैम खिताब होगा। फाइनल में उनके सामने 32वें रैंक के खिलाड़ी एंडरसन होंगे। 

यह नडाल का 32वां ग्रैंड स्लैम फाइनल है। नडाल इस साल अपना तीसरा फाइनल खेलेंगे। बता दें कि उन्होंने इस साल रिकॉर्ड 10वां फ्रेंच ओपन खिताब भी जीता है।

एंडरसन ने स्पेन के 12वीं वरीयता प्राप्त पाब्लो कैरेंनो बस्टा को 4-6, 7-5, 6-3, 6-4 से हराकर पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम फाइनल में जगह बनाई है।

रविवार को होने वाले फाइनल में अब नडाल को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है, जिन्होंने एंडरसन के खिलाफ अब तक अपने चारों मुकाबलों में जीत दर्ज की है। स्पेन के इस दिग्गज खिलाड़ी ने हालांकि कहा कि वह अपने विरोधी को हल्के में नहीं ले रहे हैं।

क्वार्टर फाइनल में चार सेट में रोजर फेडरर को हराने वाले 2009 के चैंपियन डेल पोत्रो सेमीफाइनल के दौरान थके नजर आ रहे थे। उन्होंने पहला सेट जीता, लेकिन इसके बाद थकान उन पर हावी होने लगी और नडाल की ताकत तथा फुर्ती का उनके पास कोई जवाब नहीं था। नडाल ने इस मैच में 45 विनर लगाए और 20 सहज गलतियां कीं, जबकि डेल पोत्रो केवल 23 ही विनर लगा पाए और उन्होंने 40 सहज गलतियां कीं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.