Move to Jagran APP

एक सेट गंवाने के बावजूद फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे राफेल नडाल

राफेल नडाल ने इस साल के फ्रेंच ओपन में पहला सेट गंवाया लेकिन रिकॉर्ड 14वीं बार सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब रहे। 13 बार के फ्रेंच ओपन चैंपियन नडाल ने अर्जेटीना के डिएगो श्वा‌र्ट्जमैन को 6-3 4-6 6-4 6-0 से हराया।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 10 Jun 2021 07:16 AM (IST)Updated: Thu, 10 Jun 2021 07:16 AM (IST)
एक सेट गंवाने के बावजूद फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे राफेल नडाल
फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में राफेल नडाल पहुंच गए हैं

पेरिस, एपी। स्पेन के महान टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने इस साल के फ्रेंच ओपन में पहला सेट गंवाया, लेकिन रिकॉर्ड 14वीं बार सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब रहने में सफलता भी हासिल की। 13 बार के फ्रेंच ओपन चैंपियन नडाल ने अर्जेंटीना के डिएगो श्वा‌र्ट्जमैन को 6-3, 4-6, 6-4, 6-0 से हराकर खिताबी जीत की ओर कदम बढ़ाया है। 

loksabha election banner

फ्रेंच ओपन का दूसरा सेमीफाइनल दुनिया के पांचवें नंबर के खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास और छठी रैंकिंग वाले एलेक्जेंडर ज्वेरेव के बीच होगा। अगले सप्ताह 35 वर्ष के होने जा रहे नडाल का रोलां गैरां पर रिकॉर्ड 105-2 (जीत-हार) का है। ऐसे में एक बार फिर से कहा जा सकता है कि राफेल नडाल फिर से खिताबी जीत फ्रेंच ओपन में हासिल कर सकते हैं। 

गत विजेता स्वियातेक बाहर

इससे पहले महिला वर्ग में मारिया सकारी ने गत विजेता इगा स्वियातेक के फ्रेंच ओपन में 11 मैचों और 22 सेट के विजय अभियान को तोड़कर पहली बार ग्रैंडस्लैम सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। सकारी ने स्वियातेक को 6-4, 6-4 से मात दी। उनके अंतिम चार में पहुंचने से सुनिश्चित हो गया कि इस क्ले कोर्ट टूर्नामेंट में कोई नया ग्रैंडस्लैम चैंपियन बनेगा।

सेमीफाइनल में चारों महिलाएं पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम के अंतिम-चार में पहुंची है। पेशेवर टेनिस के दौर में दूसरी बार ही ऐसा हुआ है। इससे पहले 1978 आस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में सभी खिलाड़ी पहली बार अंतिम-चार में पहुंचे थे। सकारी का सामना गैर वरीय बारबोरा क्रेसिकोवा से होगा जबकि अनास्तासिया पी की टक्कर तमारा जिदांसेक से होगी। बारबोरा ने 17 वर्ष की कोको गाफ को 7-6, 6-3 से मात दी। 

फ्रेंच ओपन से कई दिग्गज खिलाड़ी अपना नाम वापस ले चुके हैं और कुछ खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट को बीच में छोड़ा है, जिनमें रोजर फेडरर जैसे खिलाड़ी शामिल हैं, लेकिन कुछ खिलाड़ियों पर आयोजक कार्रवाई करने के मूड में भी हैं, जिसकी रिपोर्ट सामने आई थी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.