मैड्रिड, रायटर। स्पेन के राफेल नडाल सोमवार को जारी हुई अंतरराष्ट्रीय पुरुष टेनिस रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं, जबकि रोटरडैम ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने पर स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर नडाल की अनुपस्थिति में उन्हें शीर्ष स्थान से हटा सकते हैं।

पिछले महीने 20वां ग्रैंडस्लैम जीतने वाले फेडरर अंकों के मामले में नडाल से 155 अंक पीछे हैं। वहीं क्रोएशिया के मारिन सिलिक तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। इसके अलवा जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव, बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव को पछाड़कर चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। स्पेन के पाब्लो कैरेनो बुस्ता 10वें स्थान पर बने हैं।

वहीं महिलाओं की रैंकिंग में डेनमार्क की कैरोलीन वोज्नियास्की पहले स्थान पर पहुंच गई हैं। उन्होंने रोमानिया की सिमोना हालेप को नीचे खिसका दिया है।

फेडरर को नंबर एक बनने की उम्मीद

रोजर फेडरर को उम्मीद है कि वह जल्द ही विश्व के नंबर एक खिलाड़ी बन जाएंगे। 36 वर्षीय फेडरर यहां रोटरडैम टूर्नामेंट में हिस्सा लेने आए हैं। फेडरर ने कहा, ‘मैं नंबर एक स्थान से प्यार करता हूं, लेकिन शायद मुङो इसके लिए स्टेन वावरिंका को हराना पड़ेगा। मुङो उम्मीद है कि मैं फिर से विश्व का नंबर एक खिलाड़ी बनूंगा। हर कोई यह स्थान पाना चाहता हूं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Pradeep Sehgal