Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलियन ओपन में राफेल नडाल व सेरेना विलियम्स करेंगे आसान आगाज

सेरेना विलियम्स शुरुआती मुकाबले में अनास्तासिया पोटापोवा के सामने होंगी और 24वां ग्रैंडस्लैम खिताब हासिल करने की कोशिश करेंगी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 16 Jan 2020 08:11 PM (IST)Updated: Thu, 16 Jan 2020 08:11 PM (IST)
ऑस्ट्रेलियन ओपन में राफेल नडाल व सेरेना विलियम्स करेंगे आसान आगाज
ऑस्ट्रेलियन ओपन में राफेल नडाल व सेरेना विलियम्स करेंगे आसान आगाज

मेलबर्न, एएफपी। दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल अगले हफ्ते ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले दौर में बोलिविया के हुगो डेलेन से भिड़ेंगे, जबकि सेरेना विलियम्स शुरुआती मुकाबले में अनास्तासिया पोटापोवा के सामने होंगी और 24वां ग्रैंडस्लैम खिताब हासिल करने की कोशिश करेंगी।

loksabha election banner

स्पेन का यह स्टार अपने सबसे कम पसंदीदा कोर्ट पर रोजर फेडरर के रिकॉर्ड 20 ग्रैंडस्लैम सिंगल्स खिताब की बराबरी करने का प्रयास करेगा। नडाल ने मेलबर्न में महज एक ट्रॉफी 2009 में जीती है। गुरुवार को जारी ड्रॉ के अनुसार चौथे दौर में उनका सामना ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस से हो सकता है। गत चैंपियन नोवाक जोकोविक रिकॉर्ड आठवां ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब अपने नाम करने की कोशिश करेंगे और शुरुआत में जान-लेनार्ड स्ट्रफ के खिलाफ खेलेंगे। इस सर्बियाई खिलाड़ी के लिए 2019 शानदार रहा, जिसमें उन्होंने मेलबर्न पार्क और विंबलडन सहित पांच खिताब अपने नाम किए और साल का अंत दूसरे नंबर पर रहते हुए किया।

जोकोविक अंतिम आठ में यूनान के युवा खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास से भिड़ सकते हैं। सातवां ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब हासिल करने की कोशिश में जुटे फेडरर (38) पुरुषों के ड्रॉ में तीसरे क्वार्टर में अमेरिका के स्टीव जॉनसन के सामने हो सकते हैं, जिन्होंने यहां पिछला खिताब 2018 में जीता था।

महिलाओं के वर्ग में सेरेना की कोशिश मार्गरेट कोर्ट के रिकॉर्ड 24 ग्रैंडस्लैम सिंगल्स खिताब की बराबरी करने पर लगी होंगीं, जिसके लिए वह अपने अभियान की शुरुआत 90वीं रैंकिंग की रूस की पोटापोवा के खिलाफ करेंगी। वह क्वार्टर फाइनल में गत चैंपियन नाओमी ओसाका के सामने हो सकती हैं। दूसरी वरीय कैरोलिना प्लिस्कोवा का सामना पहले दौर में क्रिस्टिना मलादेनोविच से होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.