Move to Jagran APP

टेनिस डायरी: नोवाक जोकोविक ने जीत के साथ की वापसी, सेरेना को मिली जीत

सेरेना ने नीदरलैंड्स की क्वालीफायर और विश्व में 72वें नंबर की अंरात्सा रस को तीन सेट तक चले मैच में 7-6 3-6 7-6 से हराया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 25 Aug 2020 07:23 PM (IST)Updated: Tue, 25 Aug 2020 07:23 PM (IST)
टेनिस डायरी: नोवाक जोकोविक ने जीत के साथ की वापसी, सेरेना को मिली जीत

न्यूयॉर्क, एपी। दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने गर्दन में दर्द और प्रत्येक सेट में पिछड़ने के बावजूद वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन टेनिस टूर्नामेंट में रिचर्ड बेरानकिस पर 7-6, 6-4 की जीत से एटीपी टूर में वापसी की। महिला टूर की शुरुआत इस महीने के शुरू में हो गई थी, लेकिन पुरुषों का यह पहला टूर्नामेंट है।

loksabha election banner

कोरोना वायरस महामारी के कारण जोकोविक छह महीने बाद अपना पहला एटीपी मैच खेल रहे थे। गर्दन में दर्द के कारण वह रविवार को डबल्स मुकाबले से हट गए थे। जोकोविक का 2020 का रिकॉर्ड अब 19-0 हो गया है ओर वह यूएस ओपन में छठा खिताब जीतने की तैयारियों में जुटे हैं। यूएस ओपन फ्लाशिंग मीडोज पर ही 31 अगस्त से शुरू होगा। ओहियो में होने वाला वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन भी यहीं पर खेला जा रहा है। जब टेनिस प्रतियोगिता नहीं चल रही थीं तब जोकोविक को जून में सíबया और क्रोएशिया प्रदर्शनी मैचों में भाग लेने के बाद कोविड-19 से संक्रमित पाया गया था।

जोकोविक का सामना अब अमेरिका के टेनेस सैंडग्रेन से होगा, जिन्होंने 15वीं वरीयता प्राप्त फेलिक्स ऑगर अलिसीमे को 6-7, 6-2, 7-6 से शिकस्त दी। इससे पहले पुरुष वर्ग में तीन बार ग्रैंडस्लैम फाइनल में पहुंचने वाले डोमिनिक थिएम को फिलिप क्राजिनोविक ने 6-2, 6-1 से हराया। एंडी मरे ने विश्व के नंबर पांच अलेक्जेंडर ज्वेरेव को 6-3, 3-6, 7-5 से पराजित करके बाहर का रास्ता दिखाया।

सेरेना कड़े संघर्ष के बाद जीतीं

न्यूयॉर्क, एपी। अमेरिकी महिला दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स और नाओमी ओसाका को वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन में जीत के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ा, जबकि मौजूदा चैंपियन मेडिसन कीज बाहर हो गई। सेरेना ने नीदरलैंड्स की क्वालीफायर और विश्व में 72वें नंबर की अंरात्सा रस को तीन सेट तक चले मैच में 7-6, 3-6, 7-6 से हराया। यह मैच दो घंटे 48 मिनट तक चला। सेरेना ने 2012 में फ्रेंच ओपन में वर्जीनिया रज्जानो के खिलाफ तीन घंटे तीन मिनट तक चले मैच के बाद पहली बार किसी एक मैच के लिए कोर्ट पर इतना समय बिताया। ओसाका ने भी कारोलिना मुचोवा को तीन सेट में 6-7, 6-4, 6-2 से मात दी। मेडिसन कीज टूर्नामेंट से बाहर हो गई जिन्हें सोमवार की रात को औंस जाबेर ने 6-4, 6-1 से हराया।

पूर्व फ्रेंच ओपन चैंपियन जेलेना ओस्टापेंको यूएस ओपन से हटीं

न्यूयॉर्क। फ्रेंच ओपन 2017 की चैंपियन जेलेना ओस्टापेंको कार्यक्रम में बदलाव के कारण यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट से हट गई। इस तरह से वह ग्रैंडस्लैम चैंपियन या शीर्ष रैंकिंग वाली उन खिलाडि़यों की सूची में शामिल हो गई हैं, जिन्होंने कोरोना वायरस महामारी के बावजूद अगले सप्ताह से शुरू होने वाले यूएस ओपन से नाम वापस लिया। डब्ल्यूटीए रैंकिंग में शीर्ष आठ में शामिल छह खिलाड़ी पहले ही इस टूर्नामेंट से हट गई थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.