Move to Jagran APP

US Open 2019: रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविक की दमदार जीत, प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

जोकोविक और फेडरर ने यूएस ओपन के प्री- क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। फेडरर ने ब्रिटेन के डेनियल इवांस को जबकि जोकोविक ने अमेरिका के डेनिस कुडला को सीधे सेटों में मात दी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 31 Aug 2019 01:19 PM (IST)Updated: Sat, 31 Aug 2019 01:19 PM (IST)
US Open 2019: रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविक की दमदार जीत, प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

न्यूयॉर्क, आईएएनएस। दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविक और स्विट्जरलैंड के स्टार रोजर फेडरर ने साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन के प्री- क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। फेडरर ने तीसरे राउंड में ब्रिटेन के डेनियल इवांस को सीधे सेटों में हराया जबकि जोकोविक ने अमेरिका के डेनिस कुडला को मात दी।

loksabha election banner

टूर्नामेंट के पहले दौर में भारतीय युवा खिलाड़ी सुमित नागल के हाथों पहला सेट गंवाने वाले फेडरर इस मैच में पूरी लय में नजर आए। फेडरर ने इवांस के खिलाफ मुकाबले में दमदार प्रदर्शन किया। उन्होंने यह मुकाबला 6-2, 6-2, 6-1 से अपने नाम कर प्री क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की। यह मुकाबला एक घंटे 20 मिनट तक चला।

अपनी उम्दा बेसलाइन प्ले के लिए मशहूर फेडरर ने इस मैच में कुल 48 विनर लगाए। इस मैच में उन्होंने कुल 10 एस भी लगाए। फेडरर ने अपने पहले सर्व पर कुल 80 प्रतिशत जबकि दूसरे सर्व पर 70 प्रतिशत अंक जुटाए। अब उनका सामना प्री-क्वार्टर फाइनल में पांच बार के विजेता बेल्जियम के डेविड गोफिन के साथ होगा।

एक दूसरे मुकाबले में जोकोविक ने अमेरिका के डेनिस कुडला पर सीधे सेटों में आसान जीत दर्ज की। उन्होंने यह मुकाबला 6-3, 6-4, 6-2 से जीत अंतिम 16 में जगह बनाई। अब राउंड ऑफ-16 में जोकोविक का मुकाबला साल 2016 को टूर्नामेंट के विजेता स्टान वावरिंका से होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.