टोरंटो, एजेंसी। नेशनल बैंक ओपन टेनिस टूर्नामेंट में पुरुष सिंगल्स के बाद महिला सिंगल्स में भी उलटफेर देखने को मिला। एक तरफ जहां पुरुषों में खिताब जीतने के दावेदार टॉप सीड वरीयता प्राप्त डेनिल मेदवेदेव दूसरे ही दौर से हारकर बाहर हो गए तो महिलाओं के सिंगल्स में पोलैंड की टॉप सीड प्राप्त इगा स्वियातेक का सफर क्वार्टर फाइनल में थम गया। उनको ब्राजील की खिलाड़ी के हाथों हाकर बाहर होना पड़ा।

ब्राजील की बीट्रिज हदाद माइया ने पोलैंड की शीर्ष वरीयता प्राप्त इगा स्वियातेक को तीन सेट तक चले मुकाबले में हराकर बाहर का रास्ता दिखाया और खिताब जीतने की तरफ कदम बढ़ाया। पहला सेट माइया ने 6-4 से जीतकर बढ़त बनाई लेकिन स्वियातेक ने जोरदार वापसी करते हुए दूसरे सेट को 3-6 से अपने नाम किया। ब्राजील की खिलाड़ी ने अपना पूरा दम खम झोंक दिया और आखिरकार मुकाबले में तीसरा सेट 7-5 से अपने नाम करने में कामयाब रही। उन्होंने 6-4, 3-6, 7-5 से हराकर नेशनल बैंक ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

माइया ने अपने करियर में पहली बार शीर्ष क्रम की खिलाड़ी को हराया। इससे वह डब्ल्यूटीए 1000 टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली पहली ब्राजीलियाई महिला खिलाड़ी बन गई हैं। इस बीच, 10वीं वरीयता प्राप्त कोको गफ ने छठी वरीयता प्राप्त अरिना सबलेंका को 7-5, 4-6, 7-6 (4) से हराया। गफ का सामना अब रोमानिया की सिमोना हालेप से होगा।

हालेप ने स्विट्जरलैंड की जिल टेकमैन को 6-2, 7-5 से पराजित किया। अमेरिका की सातवीं वरीयता प्राप्त जेसिका पेगुला ने इटली की कैमिला जार्जी को 3-6, 6-0, 7-5 से हराया, लेकिन कनाडा की बियांका आंद्रेस्कू चीन की 19 वर्षीय झेंग किनवेन से 7-5, 5-7, 6-2 से हार गईं। एक अन्य मैच में चेक गणराज्य की करोलिना प्लिसकोवा ने ग्रीस की तीसरी वरीयता प्राप्त मारिया सकारी को 6-1, 6-7 (9), 6-3 से पराजित किया।

 

Edited By: Viplove Kumar