Move to Jagran APP

फ्रेंच ओपन 2021 में मीडिया बहिष्कार के लिए नाओमी ओसाका पर लगा भारी जुर्माना

जापान की टेनिस स्टार नाओमी ओसाका को मीडिया का बायकॉट करना भारी पड़ गया। फ्रेंच ओपन के दौरान नाओमी ओसाका ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा नहीं लिया था। इस वजह से उन पर 15 हजार डॉलर का जुर्माना लगाया गया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 31 May 2021 08:36 AM (IST)Updated: Mon, 31 May 2021 08:36 AM (IST)
नाओमी ओसाका पर भारी जुर्माना लगाया गया है

पेरिस, एएनआइ। दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी नाओमी ओसाका पर फ्रेंच ओपन के पहले दौर में जीत के बाद प्रेस कांफ्रेंस में शामिल नहीं होने के लिए रविवार को 15 हजार डॉलर का जुर्माना लगाया गया। जापानी टेनिस स्टार को अतिरिक्त प्रतिबंधों के अधीन किया जा सकता है यदि वह 'अपने मीडिया दायित्वों को अनदेखा करना' जारी रखती हैं। इस सप्ताह की शुरुआत में, ओसाका ने कहा कि वह बेहतर मानसिक स्वास्थ्य सुनिश्चित करने के लिए फ्रेंच ओपन के दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा नहीं लेंगी।

loksabha election banner

फ्रेंच ओपन के एक बयान के अनुसार, रेफरी ने आचार संहिता के अनुच्छेद III एच के अनुसार, ओसाका को 15,000 अमरीकी डॉलर का जुर्माना भरना होगा। बयान में कहा गया है, "ग्रैंड स्लैम नियमों का एक मुख्य तत्व मीडिया के साथ जुड़ने की खिलाड़ियों की जिम्मेदारी है, चाहे उनके मैच का परिणाम कुछ भी हो, एक जिम्मेदारी जो खिलाड़ी खेल, प्रशंसकों और अपने लिए लेते हैं।"

बयान में आगे कहा गया है, "ये बातचीत खिलाड़ियों और मीडिया दोनों को अपना दृष्टिकोण साझा करने और खिलाड़ियों को अपनी कहानी बताने की अनुमति देती है। पारंपरिक और डिजिटल दोनों तरह के चैनलों की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए मीडिया की सुविधा, हमारे खेल को बढ़ावा देने और विकास के साथ-साथ व्यक्तिगत खिलाड़ियों के प्रशंसक आधार में एक प्रमुख योगदानकर्ता है।"

फ्रेंच ओपन ने ओसाका को चेतावनी दी है कि यदि वह टूर्नामेंट के दौरान अपने मीडिया दायित्वों की अनदेखी करना जारी रखती है, तो वह खुद को संभावित आचार संहिता के उल्लंघन के संभावित परिणामों के लिए उजागर करेगी। बयान में आगे कहा गया है, "जैसा कि उम्मीद की जा सकती है, बार-बार उल्लंघन टूर्नामेंट से डिफ़ॉल्ट (आचार संहिता लेख III टी) और एक प्रमुख अपराध जांच के ट्रिगर सहित कठिन प्रतिबंधों को आकर्षित करता है जिससे अधिक पर्याप्त जुर्माना और भविष्य में ग्रैंड स्लैम निलंबन (आचार संहिता लेख) हो सकता है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.