मेलबर्न, रायटर। विश्व की नंबर एक खिलाड़ी सिमोना हालेप ऑस्ट्रेलियन ओपन में उलटफेर का शिकार होने से बच गई। हालेप ने अमेरिका की लॉरेन डेविस को तीन घंटे 44 मिनट के मैराथन मुकाबले में लॉरेन को 4-6, 6-4, 15-13 हराकर महिला सिंगल्स के प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। मैच का अंतिम सेट दो घंटे 22 मिनट चला।

इस मैच में कुल 48 गेम हुए और इस टूर्नामेंट में महिला सिंगल्स के सबसे ज्यादा गेम वाले मैच के रिकॉर्ड की बराबरी हुई। इससे पहले यह रिकॉर्ड 1996 में चंदा रूबिन और अरांचा सांचेज विकेरियो के मुकाबले के नाम था। वहीं मारिया शारापोवा जर्मनी की एंजेलिक कर्बर से 1-6, 3-6 से हारकर तीसरे दौर में ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

भारतीय खिलाड़ी पेस व राजा की जोड़ी भी जीती

भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के पुरुष डबल्स के तीसरे दौर में प्रवेश किया। शनिवार को उन्होंने हमवतन जोड़ीदार पूरव राजा के साथ दूसरे दौर का मुकाबला जीता। पेस और राजा ने पांचवें वरीय ब्रिटेन के जैमी मरे और ब्राजील के ब्रूनो सोर्स को रोमांचक मुकाबले में 7-6, 5-7, 7-6 से मात दी। अब तीसरे दौर में यानि प्री-क्वार्टर फाइनल में पेस-राजा का मुकाबला 11वें वरीय कोलंबियाई जोड़ी जुआन सेबेस्टियन कैबाल और रॉबर्ट फराह से होगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  

Posted By: Pradeep Sehgal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस