Move to Jagran APP

लिएंडर पेस पूरा करना चाहते हैं ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट का शतक

अपने शानदार करियर में 18 ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुके पेस टोक्यो ओलंपिक में खेलकर रिकॉर्ड भी बनाना चाहते हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 05 Jun 2020 08:31 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jun 2020 08:31 PM (IST)
लिएंडर पेस पूरा करना चाहते हैं ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट का शतक
लिएंडर पेस पूरा करना चाहते हैं ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट का शतक

नई दिल्ली, प्रेट्र। भारत के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंटों का शतक करने से सिर्फ तीन टूर्नामेंट दूर है लेकिन कोविड-19 के कारण खेल प्रतियोगिताएं बंद होने से इस उपलब्धि को हासिल करने को लेकर उनके मन में अनिश्चितता बरकरार है। अपने शानदार करियर में 18 ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुके पेस टोक्यो ओलंपिक में खेलकर रिकॉर्ड भी बनाना चाहते हैं।

loksabha election banner

पेस ने पिछले साल कहा था कि 2020 उनके करियर का आखिरी साल होगा और वह आठवीं बार ओलंपिक में खेलकर संन्यास ले लेंगे। पेस ने कहा, 'ओलंपिक में अभी काफी समय है। मुझे नहीं लगता कि टेनिस टूर्नामेंट जुलाई या अगस्त तक शुरू हो पाएंगे। यह शायद अक्टूबर या नवंबर से शुरू हो, अभी किसी को कुछ नहीं पता। मैं और मेरी टीम बहुत अच्छी तरह से तैयार हैं कि जब लॉकडाउन खुलेगा तब हम उसका मूल्यांकन करेंगे और तय करेंगे हमें 2021 में खेलना चाहिए या नहीं।'

उन्होंने कहा, 'मैंने 97 ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट खेले हैं, ऐसे में अगर मैं तीन और खेल लूंगा तो यह 100 हो जाएगा। इस बारे में सोच कर मैं प्रेरित (खेल जारी रखने को लेकर) होता हूं। इसके अलावा मैं आठवीं बार ओलंपिक में भी जाना चाहूंगा ताकि यह सुनिश्चित हो सके की सबसे ज्यादा ओलंपिक खेलने वालों में एक भारतीय शीर्ष पर है।' अब जिस तरह से पेस का सोचना है कि वो तीन टूर्नामेंट और खेलेंगे ताकि वो अपना शतक पूरा कर सकें तो इसके लिए शायद उन्हें इंतजार करा पड़ सकता है। कोविड 19 महामारी की वजह से टेनिस भी पूरी तरह से कब खेला जाना शुरू होगा इसके बारे में कुछ साफ नहीं कहा जा सकता। 

46 साल के पेस ने अपने करियर में काफी सफलताएं हासिल की है और भारत का नाम रोशन किया है। उन्होंने एक बार ऑस्ट्रेलियन ओपन तीन बार फ्रेंच ओपन, एक बार विंबलडन और तीन बार यूएस ओपन का खिताब जीता है। उन्होंने ये सारे खिताब डबल्स प्रतियोगिता में जीते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.