ब्रसेल्स, आईएएनएस। दुनिया की पूर्व नंबर वन टेनिस स्टार बेल्जियम की महिला टेनिस खिलाड़ी किम क्लाइस्टर्स ने कोर्ट पर वापसी करने का फैसला लिया है। 36 साल किम एक बार फिर से टेनिस कोर्ट पर अपना जलवा दिखाने को तैयार हैं। उन्होंने 2020 में होने वाले डब्ल्यूटीए से कोर्ट पर का फैसला लिया है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, बेल्जियम की इस स्टार का मानना है कि वह अपनी वापसी को एक चुनौती के तौर पर लेना चाहती हैं। वह किसी को कुछ भी साबित नहीं करना चाहती बस खेल का मजा उठाना है। उन्होंने कहा, "मैंने ऐसा कुछ सोचा नहीं कि किसी को कुछ साबित करना है। मेरे लिए तो वापसी करना एक चुनौती की तरह से होगा।"

किम ने अपनी वापसी की खबर को फैंस से साथ साझा किया। ट्विटर पर उन्होंने लिखा, कि वह वापसी करने की खबर को सबके साथ साझा करते हुए काफी उत्साहित हैं। 

आपको बता दें कि पूर्व नंबर एक टेनिस स्टार किम ने साल 2007 में प्रोफेशनल टेनिस से संन्यास की घोषणा की थी। यह फैसला उन्होंने अपने पहले बच्चे के जन्म की वजह से लिया था। बच्चे को जन्म के दो साल बाद किम ने संन्यास वापस लेते हुए साल 2009 में टेनिस कोर्ट पर वापसी की थी।

ये भी पढ़ें: धाविका दुती चंद के दोहा विश्व चैंपियनशिप में लेंगी हिस्सा, AIAAF से मिला न्यौता

किम ने अपनी वापसी को शानदार बनाते हुए साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम अमेरिकी ओपन को अपने नाम किया था। इसके बाद अगले साल (2010) हुए साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन को भी जीता था। लगातार चोट से जूझ रही किम ने इसके बाद साल 2012 में दोबारा संन्यास की घोषणा कर दी थी।

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप