Move to Jagran APP

6 घंटे 36 मिनट के रिकॉर्ड संघर्ष के बाद विंबलडन के फाइनल में पहुंचे केविन एंडरसन

छह घंटे 36 मिनट तक चले इस सेमीफाइनल मुकाबले को एंडरसन ने 7-6, 6-7, 6-7, 6-4, 26-24 से अपने नाम किया

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Sat, 14 Jul 2018 08:49 AM (IST)Updated: Sat, 14 Jul 2018 08:50 AM (IST)
6 घंटे 36 मिनट के रिकॉर्ड संघर्ष के बाद विंबलडन के फाइनल में पहुंचे केविन एंडरसन

 नई दिल्ली, जेएनएन।  दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन ने विंबलडन के इतिहास के दूसरे सबसे ज्यादा समय तक चले मुकाबले में शुक्रवार को अमेरिका के जॉन इस्नर को हराकर फाइनल में जगह बनाई। सेंटर कोर्ट पर छह घंटे 36 मिनट तक चले इस सेमीफाइनल मुकाबले को एंडरसन ने 7-6, 6-7, 6-7, 6-4, 26-24 से अपने नाम किया। इस जीत के साथ एंडरसन 1921 के बाद विंबलडन के फाइनल में पहुंचने वाले दक्षिण अफ्रीका के पहले पुरुष खिलाड़ी बन गए। 

loksabha election banner

तीसरे सेट का स्कोर देख के आप अंदाजा लगा सकते हो कि दोनों खिलाड़ियों ने कितना संघर्ष किया होगा। एक समय दोनों खिलाड़ी 6-6 से बराबरी पर थे। इसके बाद भी दोनों खिलाड़ियों मे हार नहीं मानी और स्कोर 21-21 तक पहुंच गया। तीन घंटे से ज्यादा चल इस सेट में एंडरसन ने अंत में बाजी मारते हुए 26-24 सेट अपने नाम कर एक यादगार जीत दर्ज की।

एंडरसन और इस्नर के बीच अंतिम सेट करीब तीन घंटे तक चला, जिनमें दोनों खिलाड़ियों ने एक-दूसरे की जमकर परीक्षा ली, लेकिन आखिरकार एंडरसन ने जीत हासिल की। इससे पहले विंबलडन में सिर्फ एक मैच ही इससे ज्यादा लंबे समय तक चला है और उस मैच में भी एक खिलाड़ी इस्नर शामिल थे। 

 इस्नर ने 2010 के उस मुकाबले में निकोलस माहुत को 11 घंटे से ज्यादा समय में हराया था। 32 साल के एंडरसन ने क्वार्टर फाइनल में आठ बार के चैंपियन रोजर फेडरर को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। आठवीं वरीय एंडरसन का सामना अब फाइनल में रविवार को राफेल नडाल या नोवाक जोकोविक से होगा।

 क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.