Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलियन ओपन: नडाल और सोंगा ने तीसरे दौर में बनाई जगह

16 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन नडाल ने मैच के दौरान सिर्फ 10 सहज गलतियां की, जबकि 40 विनर लगाए।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 18 Jan 2018 01:06 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jan 2018 01:07 PM (IST)
ऑस्ट्रेलियन ओपन: नडाल और सोंगा ने तीसरे दौर में बनाई जगह
ऑस्ट्रेलियन ओपन: नडाल और सोंगा ने तीसरे दौर में बनाई जगह

मेलबर्न, एएफपी। स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने अपना विजयी अभियान जारी रखते हुए बुधवार को अर्जेटीना के लियोनाडरे मायेर को सीधे सेटों में हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में जगह बनाई। विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नडाल ने मैच में सिर्फ एक बार अपनी सर्विस गंवाई और विश्व के 52वें नंबर के खिलाड़ी मायेर को दो घंटे और 38 मिनट तक चले पुरुष सिंगल्स के मुकाबले में 6-3, 6-4, 7-6 से शिकस्त दी।

loksabha election banner

पिछले साल यहां फाइनल में रोजर फेडरर के हाथों शिकस्त ङोलने वाले 31 वर्षीय नडाल अगले दौर में बोसनिया हर्जेगोविना के 28वें वरीय दामिर जुमहुर से भिड़ेंगे, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के जॉन मिलिमैन को 7-5, 3-6, 6-4, 6-1 से हराया। 16 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन नडाल ने मैच के दौरान सिर्फ 10 सहज गलतियां की, जबकि 40 विनर लगाए। मायेर ने अच्छी चुनौती पेश की और उस समय नडाल की सर्विस तोड़ी जब वह मैच जीतने के लिए सर्विस कर रहे थे। इससे तीसरा सेट टाईब्रेकर में चला गया, जिसमें नडाल ने जीत हासिल की।

पांच सेट तक चला सोंगा का मैच :

फ्रांस के 32 वर्षीय जो-विलफ्रेड सोंगा ने भी तीसरे दौर में जगह पक्की की। हालांकि, विश्व के 15वें नंबर के खिलाड़ी सोंगा को पुरुष सिंगल्स के दूसरे दौर के पांच सेट तक चले मुकाबले में कनाडा के 18 वर्षीय खिलाड़ी डेनिस शापोवालोव को 3-6, 6-3, 1-6, 7-6, 7-5 से हराने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। यह मुकाबला तीन घंटे 37 मिनट तक चला। अब सोंगा का सामना निक किर्गियोस से होगा, जिन्होंने विक्टर ट्राइओकी को दूसरे दौर में 7-5, 6-4, 7-6 से मात दी। सोंगा 2008 का फाइनल मुकाबला सर्बिया के नोवाक जोकोविक से हार गए थे।

छठे वरीय क्रोएशिया के मारिन सिलिच पुर्तगाल के जोओ सोसा को दूसरे दौर में 6-1, 7-5, 6-2 से हराकर आगे बढ़े। अगले मैच में वह अमेरिका के रियान हैरिस के खिलाफ उतरेंगे, जिन्होंने उरुग्वे के पाब्लो क्यूवास को 6-4, 7-6, 6-4 से मात दी। काइल एडमंड ने डेनिस इस्तोमिन को 6-2, 6-2, 6-4 से हराया।

विश्व के 10वें नंबर के खिलाड़ी स्पेन के पाब्लो कारेनो बस्टा भी तीसरे दौर में पहुंच गए। उनके प्रतिद्वंद्वी फ्रांस के जाइल्स सिमोन को चोट के कारण कोर्ट छोड़ना पड़ा। उस समय पाब्लो 6-2, 3-0 से आगे थे।मेरे लिए यह महत्वपूर्ण जीत हैं। लियोनाडरे मजबूत प्रतिद्वंद्वी हैं। वह ऐसे खिलाड़ी हैं जिनमें काफी क्षमता है, वह गेंद पर कड़ा प्रहार करते हैं, लेकिन मैं उनके खिलाफ जीत से खुश हूं।1राफेल नडालमैंने कोशिश की और मैं बहुत खुश हूं। मैंने डेनिस के खिलाफ एक मजबूत मुकाबला खेला। इन युवा खिलाड़ियों के खिलाफ मैच खेलना आसान नहीं है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.