Move to Jagran APP

Japan Open के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे नोवाक जोकोविक, US Open में लगा था झटका

Japan Open 2019 Novak Djokovic नोवाक जोकोविक जापान के गो सोएदा की कड़ी चुनौती से पार पाकर जापान ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 03 Oct 2019 09:18 AM (IST)Updated: Thu, 03 Oct 2019 09:18 AM (IST)
Japan Open के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे नोवाक जोकोविक, US Open में लगा था झटका
Japan Open के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे नोवाक जोकोविक, US Open में लगा था झटका

टोक्यो, एएफपी। japan open 2019 Novak Djokovic: सर्बिया के सुपरस्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने जापान के वाइल्ड कार्ड से प्रवेश पाने वाले गो सोएदा की कड़ी चुनौती से पार पाकर बुधवार को यहां जापान ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। नोवाक जोकोविक ने सोएदा को सीधे सेटों में 6-3, 7-5 से हरा दिया। 

loksabha election banner

क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के बाद नोवाक जोकोविक ने कहा है कि उनके चोटिल कंधे पर अब किसी तरह की परेशानी नहीं है जिसके कारण उन्हें यूएस ओपन के बीच से हटना पड़ा था। ऐसे नोवाक की निगाहें जापान ओपन 2019 खिताब को जीतने पर होंगी, क्योंकि यूएस ओपन में वे आखिरी दौर में चोट की वजह से बाहर हुए थे। 

नोवाक जोकोविक ने आगे कहा, "मैं अब लगातार तीन दिन तक खेल चुका हूं। सब कुछ अच्छा चल रहा है।" इस बीच बेल्जियम के तीसरी वरीयता प्राप्त डेविड गोफिन ने पहला सेट गंवाने के बाद वापसी करते हुए स्पेन के पाब्लो कारेनो बस्टा को 1-6, 7-6, 6-0 से पराजित किया। ऑस्ट्रेलियाई क्वालीफायर जॉन मिलमैन ने फ्रांस के एड्रियन मनेरिनो को 4-6, 6-3, 6-4 से हराया।

मरे ने नोरी को हराया

बीजिंग, एएफपी: ब्रिटेन के दिग्गज टेनिस प्लेयर एंडी मरे ने कूल्हे की सर्जरी के बाद एटीपी टूर पर पहली बार लगातार दो सिंगल्स मैच में जीत दर्ज करते हुए बुधवार को यहां चीन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी मरे ने ब्रिटेन के अपने साथी खिलाड़ी कैमरन नोरी को लगभग तीन घंटे चले कड़े मुकाबले में 7-6, 6-7, 6-1 से हराया। क्वार्टर फाइनल में मरे का सामना शीर्ष वरीय डोमिनिक थिएम और चीन के वाइल्ड कार्ड धारक झेंग झिझेन के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। जनवरी में कूल्हे की सर्जरी कराने वाले 32 साल के मरे की सिंगल्स में विश्व रैंकिंग 503 तक गिर गई है और वह वापसी के लिए जूझ रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.