Move to Jagran APP

अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ ने जोकोविच और हालेप को विश्व चैंपियन घोषित किया

आईटीएफ ने सर्बिया के स्टार पुरुष टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच तथा रोमानिया की महिला खिलाड़ी सिमोना हालेप को विश्व चैंपियन घोषित किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 15 Dec 2018 08:43 PM (IST)Updated: Sat, 15 Dec 2018 08:43 PM (IST)
अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ ने जोकोविच और हालेप को विश्व चैंपियन घोषित किया
अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ ने जोकोविच और हालेप को विश्व चैंपियन घोषित किया

लंदन, पेट्र। अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) ने सर्बिया के स्टार पुरुष टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच तथा रोमानिया की महिला खिलाड़ी सिमोना हालेप को विश्व चैंपियन घोषित किया। दोनों खिलाड़ियों ने इस वर्ष ग्रैंड स्लैम खिताब जीता और साल के अंत तक टेनिस रैंकिंग में शीर्ष पर बने रहे। इस वजह से आईटीएफ ने ये फैसला किया।

loksabha election banner

नोवाक जोकोविच ने दाई कोहनी की सर्जरी के बाद इस विंबलडन और यूएस ओपन का खिताब अपने नाम किया था। वहीं हालेप ने जून में फ्रेंच ओपन का खिताब जीता जो उनके करियर का पहला ग्रैंड स्लैम खिताब था। वे पीठ में तकलीफ के कारण डब्ल्यूटीए फाइनल्स में नहीं खेल पाई थीं।

विश्व चैंपियन घोषित किए जाने के बाद जोकोविक ने कहा कि मुझे यह सफलता हासिल करके बहुत गर्व महसूस हो रहा है। मैं इस वर्ष शारीरिक तकलीफों से जूझ रहा था लेकिन मुझे विश्वास था कि में शीर्ष पर पहुंच सकता हूं। वहीं दूसरी तरफ इस उपलब्धि का हासिल करने के बाद अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सिमोना हालेप ने कहा कि इस तरह से पहचाना जाना सम्मान की बात है और इससे मुझे अगले सत्र के लिए मेहनत करने की अधिक प्रेरणा मिलती है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.