Move to Jagran APP

US Open 2022: वर्ल्ड नंबर एक स्वियातेक ने जीता अपना पहला यूएस ओपन खिताब, फाइनल में जेब्यूर को हराया

US Open 2022 वर्ल्ड नंबर एक खिलाड़ी इगा स्वियातेक ने अपना पहला यूएस ओपन खिताब जीत लिया है। फाइनल मैच में उन्होंने ट्यूनिशिया की ओंस जेब्यूर को हराया और यह खिताब अपने नाम किया। यह उनके करियर का तीसरा बड़ा खिताब है।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Sun, 11 Sep 2022 09:11 AM (IST)Updated: Sun, 11 Sep 2022 09:11 AM (IST)
US Open 2022: वर्ल्ड नंबर एक स्वियातेक ने जीता अपना पहला यूएस ओपन खिताब, फाइनल में जेब्यूर को हराया
US Open 2022: इगा स्वियातेक, वुमेंस सिंग्लस चैंपियन यूएस ओपन (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। महिलाओं में विश्व की नंबर एक खिलाड़ी पोलैंड की इगा स्वियातेक ने ट्यूनिशिया की ओंस जेब्यूर को हराकर अपना पहला यूएस ओपन खिताब जीत लिया है। स्वियातेक ने जेब्यूर को 6-2 7-6 (7-5) से हराया। एकतरफा पहले सेट के बाद, 28 वर्षीय जेब्यूर ने दूसरे सेट में वापसी की कोशिश की लेकिन यह स्वियातेक को तीसरा बड़ा खिताब जीतने से रोकने के लिए काफी नहीं था। इससे पहले उन्होंने दो बार फ्रेंच ओपन का खिताब जीता था लेकिन यह पहला मौका है जब वह यूएस ओपन जीतने में कामयाब रही।

loksabha election banner

स्वियातेक की पिछली दो जीत फ्रेंच ओपन में आई थी लेकिन पहली बार उन्होंने यूएस ओपन का खिताब अपने नाम किया है। इस जीत के साथ ही अब तक हुए दोनों के बीच मैच में स्वियातेक ने बढ़त बना ली है। इस जीत के साथ दोनों के बीच करियर रिकॉर्ड 3-2 हो गया है।

स्वियातेक दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी बनी हुई है, और अगर वह हार गई होती तो भी उनकी रैंकिंग में कोई फर्क नहीं पड़ता। जबकि जेब्यूर फाइनल में पहुंचने के बाद अपने करियर की सर्वश्रष्ठ रैंकिंग दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं।

जीत के बाद स्वियातेक ने क्या कहा?

इस बड़ी जीत के बाद स्वियातेक ने कहा कि "मुझे वास्तव में तैयार रहने और लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने की ज़रूरत थी, यह न्यूयॉर्क है, यह फैंस बहुत क्रेजी हैं। मुझे बहुत गर्व है कि मैं इसे मानसिक रूप से संभाल सकी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.