Move to Jagran APP

सुमित नागल की मां बोलीं, हार के बाद भी खुश हूं, भविष्य में अच्छा करेगा मेरा बेटा

सुमित की मां कृष्णा ने कहा हम आज उनको यह मैच खेलता देख काफी खुश हुए। सुमित स्पेन के राफेल नडाल को अपना आदर्श मानते हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 27 Aug 2019 01:47 PM (IST)Updated: Tue, 27 Aug 2019 01:47 PM (IST)
सुमित नागल की मां बोलीं, हार के बाद भी खुश हूं, भविष्य में अच्छा करेगा मेरा बेटा
सुमित नागल की मां बोलीं, हार के बाद भी खुश हूं, भविष्य में अच्छा करेगा मेरा बेटा

न्यूयॉर्क, ANI । भारत के युवा टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल को साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन के पहले दौर में स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। नागल यह मैच भले ही हार गए लेकिन वर्ल्ड नंबर-3 फेडरर से पहले सेट को जीत उन्होंने इतिहास रच दिया। इस खिलाड़ी की प्रतिभा देख पूरा देश कायल हो गया तो उनकी मां ने मैच के बाद प्रतिक्रिया दी।

loksabha election banner

सुमित की मां कृष्णा ने कहा, "हम आज उनको यह मैच खेलता देख काफी खुश हुए। सुमित स्पेन के राफेल नडाल को अपना आदर्श मानते हैं। उम्मीद है सुमित भविष्य में अच्छा करेंगे और देश के लिए ऐसे ही गर्व करने के पल लाएंगे।"

ग्रैंड स्लैम जैसे प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में खेलना नागल के लिए गौरव की बात है। उन्होंने पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम में जगह बनाने में कामयाबी हासिल की थी। क्वालीफायर में शानदार खेल के दम पर उन्होंने मुख्य ड्रॉ में जगह हासिल की थी।

दिग्गज टेनिस स्टार फेडरर के खिलाफ नागल ने शानदार शुरुआत की थी। पहले सेट में उन्होंने फेडरर से गलतियां करवाई। 19 अनफोर्सड एरर का फायदा उठाते हुए नागल ने पहला सेट अपने नाम किया था।

साल 2003 के बाद पहली बार फेडरर को यूएस ओपन के पहले दौर में अपना पहला सेट गंवाना पड़ा। हालांकि इसके बाद फेडरर ने वापसी करते हुए मुकाबला अपने नाम कर लिया। फेडरर ने यह मैच 1-6, 2-6 और 4-6 से जीता।

मैच के बाद नागल ने कहा, "मैच का पहला सेट मेरे लिए बहुत ही मुश्किल रहा। वैसे इसमें मिली जीत का श्रेय उन्हें ही जाता है। इस मैच में मैं थोड़ा सा धीरे खेला।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.