नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा की मैदान पर वापसी शानदार रही है। लंबे समय बाद टेनिस कोर्ट पर वाससी करने वाली सानिया ने होबार्ट इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट के विमेंस डबल्स के फाइनल जगह पक्की कर ली है। शुक्रवार को सानिया ने अपनी यूक्रेन की जोड़ीदार नादिया किचेनोक के साथ सेमीफाइनल में जीत हासिल करते हुए फाइनल में जगह बनाई।

दो साल तक टेनिस कोर्ट से दूर रहने के बाद सानिया की वापसी बेहद दमदार रही है। बेटे को जन्म देने के बाद सानिया होबार्ट इंटरनेशनल के टेनिस कोर्ट पर वापस लौटीं हैं। यूक्रेन की खिलाड़ी नादिया किचेनोक के साथ जोड़ी बनाकर होबार्ट इंटरनेशनल के विमेंस डबल्स में खेलने उतरी ने जीत का सफर जारी रखते हुए खिताबी जीतने की उम्मीद बनाए रखी है।

सानिया और किचेनोक की जोड़ी ने सेमीफाइनल मैच में 7-6 (3), 6-2 से जीत दर्ज की। सानिया ने इस मुकाबले में 1 घंटे 24 मिनट तक पसीने बहाने से बाद जीत हासिल की। उन्होंने अपनी जोड़ीदार के साथ मिलकर स्लोवेनिया की जमारा जिदांसेक और चेक गणराज्य की मारी बूजकोवा को हराया। 

सानिया को सेमीफाइनल में मिली जीत के वीडियो को Women's Tennis Association ने अपने सोशल आकाउंट पर शेयर किया है। मैच में मिली सानिया और उनकी जोड़ीदार के जीत की जानकारी इसमें दी गई है। 

साल 2018 में सानिया ने टेनिस से ब्रेक लेने का फैसला लिया था। उन्होंने बेटे इजहान के जन्म के बाद उनके साथ वक्त बिताने की वजह ले खेल से दूरी बनाई थी। इस टूर्नामेंट में खेलने पहुंची सानिया बेटे के साथ नजर आई। उन्होंने पहला मुकाबला जीतने के बाद बेटे इजहान के साथ हाई फाइव करते हुए तस्वीर साझा की थी।  

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस