Move to Jagran APP

जोकोविक को हरा सेमीफाइनल में पहुंचे डोमिनकि थिएम, एटीपी फाइनल्स में 6-7, 6-3, 7-6 से जीते

थिएम ने दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी जोकोविक को करीब तीन घंटे तक चले मुकाबले में 6-7 6-3 7-6 से हराया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 13 Nov 2019 07:42 PM (IST)Updated: Wed, 13 Nov 2019 07:42 PM (IST)
जोकोविक को हरा सेमीफाइनल में पहुंचे डोमिनकि थिएम, एटीपी फाइनल्स में 6-7, 6-3, 7-6 से जीते
जोकोविक को हरा सेमीफाइनल में पहुंचे डोमिनकि थिएम, एटीपी फाइनल्स में 6-7, 6-3, 7-6 से जीते

लंदन, एएफपी। ऑस्टि्रया के स्टार टेनिस खिलाड़ी डोमिनिक थिएम ने आक्रामक खेल का परिचय देते हुए सर्बिया के दिग्गज खिलाड़ी नोवाक जोकोविक को एक बेहद रोचक मुकाबले में हराकर एटीपी फाइनल्स के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इससे अब जोकोविक को स्विस स्टार रोजर फेडरर के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में उतरना होगा।

loksabha election banner

लंदन के ओ-2 एरिना में पांचवीं वरीय थिएम ने दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी जोकोविक को करीब तीन घंटे तक चले मुकाबले में 6-7, 6-3, 7-6 से हराया। उधर मंगलवार को खेले गए शुरुआती मुकाबले में रोजर फेडरर ने इटली के मातियो बेरेटिनी को 7-6, 6-3 से हराकर सातवीं बार एटीपी फाइनल्स जीतने की अपनी उम्मीदें बरकरार रखीं। अब गुरुवार को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए फेडरर और जोकोविक के बीच भिड़ंत देखने को मिली। इस साल विंबलडन के फाइनल में इन दोनों खिलाडि़यों के बीच रोचक भिड़ंत देखने को मिली थी जिसकी पुनरावृति गुरुवार को देखने को मिल सकती है।

इस मुकाबले में थिएम ने 16 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन जोकोविक के 27 विनर्स के मुकाबले 50 विनर्स लगाए। हालांकि इस दौरान थिएम ने 44 असहज गलतियां भी की। इससे पहले थिएम ने फेडरर को हराया था। जीत के बाद थिएम ने कहा कि यह ऐसा मैच था जिसके लिए मैंने ताउम्र अभ्यास किया है। एक बेहतरीन माहौल में हमारे खेल के महान खिलाड़ी को हराना वाकई में शानदार है। सबसे अच्छी बात यह है कि मैं सेमीफाइनल में पहुंच चुका हूं। उधर जोकोविक ने कहा कि मुझे लगता है कि थिएम जीत के हकदार थे। वह बेहद दिलेरी के साथ खेले।

इस मुकाबले में टाईब्रेक तक चले पहले सेट को जोकोविक ने अपने नाम किया लेकिन इसके बाद थिएम ने दूसरे सेट को 6-3 से अपने नाम करके मुकाबले को निर्णायक सेट में पहुंचाया। निर्णायक सेट भी टाईब्रेक में गया जहां एक समय थिएम 1-4 से पिछड़ रहे थे लेकिन एक बार फिर उन्होंने जोरदार वापसी करते हुए लगातार दूसरे मुकाबले को अपने नाम किया। हालांकि इस दौरान थिएम को उनकी किस्मत का भी अच्छा साथ मिला। जोकोविक और स्पेनिश स्टार राफेल नडाल के बीच नंबर एक पर रहते हुए साल का अंत करने की जंग चल रही है। फिलहाल नडाल नंबर एक पर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.