Move to Jagran APP

मियामी ओपन: डेल पोत्रो और सिलिच अगले राउंड में, जोकोविक बाहर हुए

नोवाक जोकोविक को मियामी ओपन में बाहर का रास्ता देखना पड़ा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 24 Mar 2018 06:46 PM (IST)Updated: Sun, 25 Mar 2018 09:23 AM (IST)
मियामी ओपन: डेल पोत्रो और सिलिच अगले राउंड में, जोकोविक बाहर हुए

मियामी। छह बार के चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविक को मियामी ओपन में बाहर का रास्ता देखना पड़ा। जोकोविक को फ्रांस के बेनोएट पेर ने दूसरे दौर के मुकाबले में 6-3, 6-4 से शिकस्त दी। इसी के साथ नौवी वरीयता प्राप्त जोकोविक का इस टूर्नामेंट में चला आ रहा लगातार 16 मैचों की जीत का अभियान भी समाप्त हो गया। जोकोविक ने साल 2014, 2015 और 2016 में यहां खिताब जीता था, लेकिन पिछले साल वह कोहनी की चोट की वजह से टूर्नामेंट में भाग नहीं ले पाए थे। यही नहीं इस हार के साथ पूर्व विश्व नंबर वन नोवाक का फ्रांस के खिलाडिय़ों पर चला आ रहा लगातार 21 जीत का अभियान भी रूक गया।

loksabha election banner

हार के बाद जोकोविक ने कहा कि मैं कोशिश कर रहा हूं, लेकिन यह साकार नहीं हो पा रही है। बेशक मैं अच्छा महसूस नहीं कर रहा हूं। मैं खेलना चाहता हूं, शानदार प्रदर्शन करना चाहता हूं, लेकिन फिलहाल यह मुमकिन नहीं हो पा रहा है। 2007 के बाद से यह पहली बार हुआ है जब जोकोविक लगातार तीन टूर्नामेंट में हारकर बाहर हो गए हैं। जोकोविक ऑस्ट्रेलियन ओपन, इंडियन वेल्स और अब यहां हारे हैं। जोकोविक के खिलाफ इससे पहली भिडंत में हारने वाले पेर ने 71 फीसदी अंक सर्विस से जुटाए। 

एक अन्य मुकाबले में जुआन मार्टिन डेल पोत्रो ने रोबिन हास को 6-4, 5-7, 6-2 से हराकर लगातार 12वीं जीत दर्ज की। पिछले सप्ताह पारिबास ओपन के फाइनल रोजर फेडरर को हराने वाले पोत्रो को हास को हराने में दो घंटे और नौ मिनट का समय लगा।

वहीं दूसरी वरीयता प्राप्त क्रोएशिया के मारिन सिलिच फ्रांस के पिएरे हयूज हर्बर्ट को 7-5, 6-3 से हराकर तीसरे दौर में पहुंचे। वहीं ग्रिगोर दिमित्रोव ने जर्मनी के मैक्सिमिलियन मार्टेरर को 4-6, 6-2, 6-1 से शिकस्त दी।

आंख की चोट के बाद वापसी कर रहे डेविड गोफिन पुर्तगाल के जोआओ सोउसा को हराने में असफल रहे और सीधे सेटों में 0-6, 1-6 से हराकर बाहर हो गए। अमेरिका के वाइल्ड कार्ड एंट्री माइकल ममोह ने चौंकाते हुए 12वीं वरीयता प्राप्त रॉबर्टो बतिस्ता को 7-6, 2-6, 6-4 से हरा दिया। 

इसके अलावा डिआगो स्वार्टजमैन ने 13वीं वरीयता प्राप्त चिली के निकोलस जैरी को 6-3, 6-3, जबकि 20वीं वरीयता प्राप्त मिलोस राओनिक ने स्वीडन के मिकेल यमेर को 6-3, 6-3 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई। 

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.