नई दिल्ली, जेएनएन। सर्बिया के स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविक का सिनसिनाटी ओपन के खिताबी मुकाबले में स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर से सामना होगा। जोकोविक ने सेमीफाइनल में मारिन सिलिक को मात दी, वहीं फेडरर को डेविड गोफिन के चोटिल होने के कारण फाइनल में सीधे प्रवेश मिल गया। जोकोविक ने क्रोएशिया के विश्व के नंबर सात खिलाड़ी सिलिक को दो घंटे और 30 मिनट तक चले मुकाबले में 6-4, 3-6, 6-3 से मात दी। 

विश्व के नंबर दो खिलाड़ी फेडरर एक अन्य सेमीफाइनल मैच में बेल्जियम के खिलाड़ी गोफिन के दूसरे सेट में चोटिल होने के कारण फाइनल में पहुंचे। गोफिन को कंधे में चोट लगी थी और जब वह कोर्ट छोड़कर जाने को मजबूत हुए तो उस समय फेडरर ने 7-6, 1-1 से आगे चल रहे थे। 

जोकोविक ने कहा कि सिनसिनाटी ओपन के फाइनल में यह बड़ी चुनौती होगी और इसमें कोई शक नहीं है। फेडरर इस टूर्नामेंट में बेहतर रूप से अपना दबाव बनाए हुए हैं। फेडरर ने कहा कि जोकोविक से फाइनल मुकाबले में भिड़ंत शानदार है। इस मैच में बहुत कुछ होगा। अपने पुराने प्रतिद्वंद्वी से मिलने का इंतजार है।

फाइनल में भिड़ेंगी हालेप और बर्टेस

विश्व की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन कर महिला सिंगल्स के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। रोमानिया की स्टार खिलाड़ी हालेप का सामना फाइनल में नीदरलैंड्स की किकि बर्टेंस से होगा।

हालेप ने सेमीफाइनल में बेलारूस की आर्याना सबालेंका को 6-3, 6-4 से मात देकर लगातार दूसरे साल इस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया। वहीं, बर्टेंस ने उलटफेर करते हुए चेक गणराज्य की दिग्गज पेट्रा क्वितोवा को 3-6, 6-4, 6-2 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Lakshya Sharma