बेलग्रेड, आइएएनएस। विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविक जर्मनी के मैट्स मोराइंग को हराकर मंगलवार को बेलग्रेड ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए। जोकोविक ने विश्व रैंकिंग में 253वें स्थान पर मौजूद मोराइंग को लगातार सेटों में 6-2, 7-6 से हराया।जोकोविक की इस सत्र में यह 17वीं जीत है।

क्वार्टर फाइनल में जोकोविक का सामना अर्जेटीना के फेडेरिको कोरिया से होगा जिन्होंने एक अन्य मुकाबले में सर्बिया के मार्को टोपो को 4-6, 6-2, 6-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। जोकोविक ने कहा, 'यह अच्छी शुरुआत है। मैं इससे पहले मोराइंग के खिलाफ कभी नहीं खेला हूं। उन्होंने कुछ शॉट्स लगाए जो बेहतरीन थे।'  इस सत्र में जोकोविक दूसरी बार अपने घर में कोई टूर्नामेंट खेल रहे हैं। इससे पहले उन्होंने सर्बिया ओपन में हिस्सा लिया था जहां वह सेमीफाइनल में असलान करात्सेव से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे।

रामकुमार दूसरे दौर में, प्रजनेश बाहर

भारत के टेनिस खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन ने फ्रेंच ओपन क्वालीफायर्स में शानदार प्रदर्शन करते हुए मंगलवार को पुरुष सिंगल्स के दूसरे दौर में जगह बनाई जबकि अन्य भारतीय खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन पहले दौर में ही हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। रामकुमार पहले दौर के मैच में एक घंटा और 54 मिनट का समय लेते हुए अमेरिकी खिलाड़ी माइकल मोह को तीने सेट में 2-6, 7-6, 6-3 से शिकस्त देकर अगले दौर में पहुंच गए।

उनका अगले दौर में मुकाबला उज्बेकिस्तान के डेनिस इस्तोमिन से होगा जिन्होंने बोस्निया के डामिर जुमहर को तीन सेट तक चले मुकाबले में ही शिकस्त दी। उन्होंने यह मुकाबला 2-6, 6-2, 6-1 से अपने नाम किया। हालांकि बायें हाथ से खेलने वाले 32वीं वरीय प्रजनेश को जर्मनी के ओस्कर ओटी के खिलाफ 2-6, 2-6 से सीधे सेटों में शिकस्त का सामना करना पड़ा।

 

Edited By: Viplove Kumar