मेलबर्न, रायटर। ऑस्ट्रेलियन ओपन टूर्नामेंट के निदेशक क्रेग टिली ने कहा है कि अगले साल यह ग्रेंड स्लैम मेलबर्न में ही होगा। नेशनल ब्रॉडकास्टर एबीसी ने सोमवार को सूचना दी कि ऑस्ट्रेलिया की सीमाएं 2022 के मध्य तक बंद रह सकती है। इससे टूर्नामेंट को दुबई या दोहा में स्थानांतरित किया जा सकता है क्योंकि खिलाड़ी फिर से क्वारंटाइन से गुजरने के लिए तैयार नहीं होंगे। अब  क्रेग टिली ने कहा है कि टूर्नामेंट के स्थानांतरित करने की कोई योजना नहीं है।  

क्रेग टिली ने कहा, 'ऑस्ट्रेलियन ओपन का आयोजन मेलबर्न में ही होगा। यह जनवरी में होने जा रहा है। हम यहां उन खिलाड़ियों को लाने का तरीका ढूंढेंगे, जो इस समय बबल में रह रहे हैं। हम इकलौते देश हैं जहां क्वारंटाइन की जरूरत है। हमें इसे प्रबंधित करने का एक तरीका खोजना होगा और हम करेंगे।'

फ्रेंच ओपन में नहीं खेलेंगे मरे 

पूर्व विश्व नंबर एक ब्रिटेन के टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे आगामी फ्रेंच ओपन में नहीं खेलेंगे। उन्होंने कहा कि वह इस ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में भाग लेने के बजाय ग्रास कोर्ट सत्र की तैयारियों में अपना समय लगाएंगे। मरे इटालियन ओपन में लियाम ब्रोडी के साथ जोड़ी बनाकर डबल्स वर्ग में खेले थे लेकिन इस सप्ताह से शुरू होने वाले जिनेवा ओपन के लिए उन्होंने वाइल्ड कार्ड से मिलने वाले प्रवेश को ठुकरा दिया।ऐसा माना जा रहा है कि 34 साल के मरे अभी भी पूरी तरह से सहज महसूस नहीं कर रहे हैं और इसलिए उन्होंने फ्रेंच ओपन में नहीं खेलने का निर्णय लिया। वह अभी लंदन में हंै और क्वींस तथा विंबलडन से पहले ग्रास कोर्ट सत्र की तैयारी कर रहे हैं। क्वींस ओपन की शुरुआत 14 जून से होनी है और उन्होंने हाल में कहा था कि वह अब इस टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए और इंतजार नहीं कर सकते।कोविड-19 के कारण फ्रेंच ओपन को इस बार 30 मई से 13 जून तक आयोजित किया जाएगा। फ्रेंच ओपन 2021 में भाग लेने वाले सभी खिलाडि़यों को दो होटल में ठहराया जाएगा और प्रत्येक दिन कोरोना टेस्ट के बाद ही उन्हें टूर्नामेंट में प्रवेश दिया जाएगा। टूर्नामेंट के इस संस्करण में पहली बार रात में भी मैचों का आयोजन किया जाएगा। पुरुष और महिला वर्ग के दो-दो मैच रात में खेले जाएंगे।

Edited By: Tanisk