Move to Jagran APP

टेनिस डायरी: ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन सोफिया केनिन डब्ल्यूटीए लियोन टेनिस टूर्नामेंट सेमीफाइनल में

सोफिया केनिन ने फ्रांस की ओसियानी डोडिन को हराकर डब्ल्यूटीए लियोन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 07 Mar 2020 07:55 PM (IST)Updated: Sat, 07 Mar 2020 07:55 PM (IST)
टेनिस डायरी: ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन सोफिया केनिन डब्ल्यूटीए लियोन टेनिस टूर्नामेंट सेमीफाइनल में

लियोन, एएफपी। महिला खिलाड़ी सोफिया केनिन ने फ्रांस की ओसियानी डोडिन को हराकर डब्ल्यूटीए लियोन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। केनिन पिछले महीने ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने के बााद पहली बार किसी टूर्नामेंट के अंतिम-चार में पहुंची हैं। अमेरिका की शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने विश्व की 130वें नंबर की खिलाड़ी के खिलाफ दूसरा सेट गंवाने के बाद वापसी करते हुए 6-1, 6-7, 6-2 से जीत दर्ज की। सेमीफाइनल में विश्व में पांचवें नंबर की खिलाड़ी का सामना एलिसन वॉन उइतवांस्क से होगा जिन्होंने एक अन्य मैच में फ्रांस की तीसरी वरीयता प्राप्त कैरोलिना गार्सिया को 6-2, 6-2 से पराजित किया। दूसरा सेमीफाइनल रूस की डारिया कासातकिना और जर्मनी की अन्ना लेना फ्रीडसम के बीच खेला जाएगा।

loksabha election banner

जापान को हराकर इक्वाडोर डेविस कप फाइनल्स में

टोक्यो। इक्वाडोर ने अपनी शुरुआती बढ़त बरकरार रखते हुए शनिवार को डेविस कप क्वालीफायर में जापान को हराकर फाइनल्स में अपनी जगह पक्की की। कोरोना वायरस के कारण पश्चिमी जापान के मिकी में खाली स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में इक्वाडोर के गोंजालो एस्कोबार और डिएगो हिडाल्गो ने डबल्स मैच में जापान के बेन मैकलाचलान और यासुतका उचियामा को 7-6, 6-3 से हराया। विश्व में 27वीं रैंकिंग के इक्वाडोर ने शुक्रवार को दोनों सिंगल्स मैच जीतकर 2-0 से बढ़त हासिल कर ली थी। इस जीत से उसने क्वालीफायर 3-0 से जीता और मैड्रिड में नवंबर में होने वाले फाइनल्स में प्रवेश किया। इक्वाडोर के अजेय बढ़त हासिल करने के कारण बाकी बचे दोनों सिंगल्स मैच नहीं खेले गए।

इंडियन वेल्स से हटीं हालेप और कर्बर

नई दिल्ली। पूर्व विश्व नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप और एंजेलिक कर्बर अगले सप्ताह से होने वाले इंडियन वेल्स मास्टर्स टूर्नामेंट से हट गईं। दोनों खिलाडि़यों ने चोट के कारण इस टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है। हालेप ने कहा कि मैं इंडियन वेल्स मास्टर्स से अपना नाम वापस ले रही हूं और मुझे इसका दुख है। मैं पैर की चोट से अभी भी परेशान हूं और मुझे अभी ठीक होने में समय लगेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.