Move to Jagran APP

जो सेलिसबरी और राजीव राम ने जीता Australia Open 2020 Mens doubles ग्रैंडस्लैम

Australia Open 2020 Mens double Champions ऑस्ट्रेलियन ओपन 2020 के मेंस डबल्स विजेता टीम की घोषणा हो गयी है। जो सेलिसबरी और राजीव राम की जोड़ी ने ग्रैंडस्लैम अपने नाम किया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 02 Feb 2020 11:37 AM (IST)Updated: Sun, 02 Feb 2020 11:37 AM (IST)
जो सेलिसबरी और राजीव राम ने जीता Australia Open 2020 Mens doubles ग्रैंडस्लैम
जो सेलिसबरी और राजीव राम ने जीता Australia Open 2020 Mens doubles ग्रैंडस्लैम

नई दिल्ली, जेएनएन। Australia Open 2020 Mens double Champions: ऑस्ट्रेलियन ओपन 2020 के मेंस डबल्स विजेता टीम का फैसला हो गया है। ब्रिटिश टेनिस खिलाड़ी जो सेलिसबरी (Joe Salisbury) और अमेरिका के धाकड़ टेनिस प्लेयर राजीव राम (Rajeev Ram) की जोड़ी ने अपना और साल 2020 का पहला मेंस डबल्स ग्रैंडस्लैम अपने नाम कर लिया है। सेलिसबरी और राजीव ने ल्यूक सेविले (Luke Saville) और मैक्स परसेल (Max Purcell) को हराया है।

loksabha election banner

ब्रिटिश टेनिस प्लेयर जो सेलिसबरी और अमेरिकन टेनिस प्लेयर राजीव राम की जोड़ी ने मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टेनिस प्लेयर ल्यूक सेविले और उनके हमवतन मैक्स परसेल को 6-4 और 6-2 से हराया। ब्रिटिश और अमेरिकन खिलाड़ियों ने मेजबान कंगारू खिलाड़ियों को एकतरफा मुकाबले में हारकर मेंस डबल्स का खिलताब जीत लिया है। मैक्स परसेल और ल्यूक सेविल की एंट्री वाइल्ड कार्ड के जरिए हुए थी। वहीं, राजीव और सेलिसबरी ने कुछ ही मिनटों में दोनों ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को धराशायी कर दिया।

सेलिसबरी और राजीव की जोड़ी ने 42 मिनट तक चले पहले सेट में मैक्स और ल्यूक की जोड़ी को 6-4 से मात दी, जबकि 28 मिनट तक चले दूसरे सेट में ब्रिटिश और अमेरिकाई जोड़ी के खिलाड़ियों ने मेजबान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को 6-2 से करारी शिकस्त देकर खिताब अपने नाम कर लिया।

खिताब जीतने के बाद जो 27 साल के सेलिसबरी ने 35 साल के दिग्गज खिलाड़ी राजीव राम के लिए कहा, "मुझे नहीं लगता कि मैंने जब आपसे खेलने के लिए कहा था तो सोचा था हम यहाँ खड़े होंगे, लेकिन आपके साथ खेलना एक एक सम्मान की बात है। इसलिए सबसे अच्छा साथी होने के कारण मैं आपको बहुत धन्यवाद देता हूं।"

Australian Open 2020 के मेंस सिंग्लस का फाइनल मुकाबला दिग्गज सर्बियाई खिलाड़ी नोवाक जोकोविक और मेजबान ऑस्ट्रेलियाई डोमोनिक थिएम के बीच होगा। रविवार 2 फरवरी को होना वाला ये खिताबी मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.