Move to Jagran APP

एटीपी चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट: रामकुमार रामनाथन और शशि कुमार आगे बढ़े, प्रजनेश हारे

एक अन्य मुकाबले में रामकुमार रामनाथन ने क्वालीफायर सुमित नागल को 3-6, 6-4, 7-6 से हरा दिया।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Wed, 31 Oct 2018 02:20 PM (IST)Updated: Wed, 31 Oct 2018 02:20 PM (IST)
एटीपी चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट: रामकुमार रामनाथन और शशि कुमार आगे बढ़े, प्रजनेश हारे
एटीपी चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट: रामकुमार रामनाथन और शशि कुमार आगे बढ़े, प्रजनेश हारे

नई दिल्ली, प्रेट्र : भारत के शशि कुमार मुकुंद ने चीन के युवा सनसनी यिबिंग वू को हरा दिया, लेकिन अच्छी फॉर्म में चल रहे प्रजनेश गुणोश्वरन को चीन के शेनजेन में चल रहे एटीपी चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट के पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा। 21 वर्षीय शशि ने सोमवार को इस हार्ड कोर्ट टूर्नामेंट में वू को एक घंटे 20 मिनट तक चले मैच में 7-6, 6-2 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई। 

loksabha election banner

पिछले साल वू ने जूनियर अमेरिकी ओपन का खिताब जीता था और इसके बाद वह जूनियर वर्ग में नंबर एक खिलाड़ी भी बने थे। शशि का अगला मुकाबला कनाडा के आठवीं वरीय फिलिप पेलिवो से होगा। चौथी वरीय प्रजनेश को स्पेन के एलेक्जेंद्रो डेविडोविच फोकिना के हाथों 3-6, 4-6 से शिकस्त मिली। भारतीय खिलाड़ियों के बीच खेले गए एक अन्य मुकाबले में रामकुमार रामनाथन ने क्वालीफायर सुमित नागल को 3-6, 6-4, 7-6 से हरा दिया। 

पैर में तकलीफ की वजह से साकेत मायनेनी को फ्रांस के योहान टैटलोट के खिलाफ पहले दौर के मुकाबले से हटना पड़ा। तब मयनेनी 0-6 से पीछे चल रहे थे। पुरुष डबल्स में में अजरुन काधे और थाइलैंड के उनके साथी खिलाड़ी संचाई रतिवातना ने मिखाइल एलगिन और यरास्लाव शायला को 6-3, 6-4 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

रोजर फेडरर की नजरें अपने 100वें एटीपी खिताब पर  

20 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर अपने 100वें एटीपी खिताब के लिए इस हफ्ते पेरिस मास्टर्स में उतरने जा रहे हैं। हाल ही में 37 वर्षीय फेडरर ने बासेल में अपना 99वां एटीपी खिताब जीता था। हालांकि पिछले तीन वर्षो से वह पेरिस मास्टर्स में खेलने नहीं उतरे हैं।

वहीं पुर्तगाल के जोआओ सौसा पहले दौर में मार्को केचिंतो को 7-5, 6-3 से हराने के बाद दूसरे दौर में सर्बिया के स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविक से भिड़ेंगे। जून में केचिंतो ने फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में जोकोविक को हराया था। दूसरी वरीय जोकोविक पेरिस ओपन के चार बार के चैंपियन रहे हैं। वह विश्व रैंकिंग में नंबर एक पर काबिज राफेल नडाल को पछाड़कर फिर से बादशाहत हासिल करने की फिराक में हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.