Move to Jagran APP

ATP Rankings: एशिया के शीर्ष डबल्स खिलाड़ी बने भारतीय टेनिस स्टार दिविज शरण

ATP Ranking भारतीय टेनिस स्टार दिविज शरण एशिया के शीर्ष डबल्स खिलाड़ी बन गए हैं। दिविज शरण ने रोहन बोपन्ना को भी पीछे छोड़ दिया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 12 Oct 2019 10:56 AM (IST)Updated: Sat, 12 Oct 2019 10:56 AM (IST)
ATP Rankings: एशिया के शीर्ष डबल्स खिलाड़ी बने भारतीय टेनिस स्टार दिविज शरण
ATP Rankings: एशिया के शीर्ष डबल्स खिलाड़ी बने भारतीय टेनिस स्टार दिविज शरण

नई दिल्ली, एजेंसी। Divij Sharan in ATP doubles Ranking: दिविज शरण एटीपी डब्लस रैंकिंग की सूची में अब भारत के ही नहीं, बल्कि एशिया के भी शीर्ष खिलाड़ी बन गए हैं, जो हाल में तीन पायदान के फायदे से 42वें नंबर पर पहुंचे थे। उनसे ऊपर सभी 41 खिलाड़ी यूरोप, अमेरिका और कुछ दक्षिण अमेरिकी देश जैसे ब्राजील और अर्जेटीना के हैं।

loksabha election banner

बोपन्ना के साथ दिविज ने बनाई थी पहली जोड़ी

33 वर्षीय दिविज शरण ने कहा, "इस उपलब्धि तक पहुंचकर अच्छा लग रहा है। यह ऐसी उपलब्धि है जो पूरी जिंदगी मेरे साथ ही रहेगी।" टोक्यो ओलंपिक को ध्यान में रखते हुए इस बायें हाथ के खिलाड़ी ने हमवतन रोहन बोपन्ना के साथ जोड़ी बनाई थी और टाटा ओपन में जीत से शानदार शुरुआत की थी। हालांकि यह भागीदारी ज्यादा लंबे समय तक नहीं चल सकी।

रोहन बोपन्ना और दिविज शरण की जोड़ी के नतीजे कुछ खास नहीं रहे। उनकी 40वीं रैंकिंग बतौर टीम उन्हें बड़े टूर्नामेंट में प्रवेश नहीं दिला सकी। इससे दिविज को सत्र के दौरान कई जोड़ीदार बदलने पड़े। इस साल खेले गए 28 टूर्नामेंट में दिविज ने 10 अलग अलग जोड़ीदारों के साथ जोड़ी बनाई और उन्हें ब्राजील के मार्सेलो डेमोलिनर के साथ अच्छे परिणाम मिले जिनके साथ उन्होंने म्यूनिख में बीएमडब्ल्यू ओपन के फाइनल तक का सफर तय किया।

बोपन्ना के साथ फिर जोड़ी बनाएंगे दिविज 

इसके अलावा भारतीय टेनिस स्टार दिविज शरण ने स्लोवाकिया के इगोर जेलेने के साथ मिलकर सेंट पीटर्सबर्ग ओपन में जीत हासिल की। अब दिविज शरण का कहना है, "यह सच है कि मैं अलग-अलग जोड़ीदारों के साथ खेला हूं, लेकिन पिछले 52 सप्ताह में आर्टेम, रोहन और मार्सेलो के साथ मेरी कुछ भागीदारी अच्छे नतीजे दिलाने वाली रही हैं।" दिविज शरण ने इस बात का भी खुलासा किया है कि वह और बोपन्ना फिर से टूर पर एक साथ वापसी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः जोकोविक और फेडरर हुए बड़े उलटफेर के शिकार, शंघाई मास्टर्स टूर्नामेंट से हुए बाहर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.